Move to Jagran APP

उत्तराखंड ओलंपिक में आरती ने जीता सोना

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: उत्तराखंड ओलंपिक में आरती ने 21 किलोमीटर साइकिल चलाकर दो-द

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 08:35 PM (IST)
उत्तराखंड ओलंपिक में 
आरती ने जीता सोना
उत्तराखंड ओलंपिक में आरती ने जीता सोना

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: उत्तराखंड ओलंपिक में आरती ने 21 किलोमीटर साइकिल चलाकर दो-दो गोल्ड मेडल हासिल करते हुए हरिद्वार का मान बढ़ाया है। भेलकर्मी सुरेश पाल की बेटी आरती का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय खेलों में देश को गोल्ड मेडल दिलाना है। बेटी की उपलब्धि पर चारों तरफ से बधाइयां मिलने पर भेलकर्मी सुरेश पाल का परिवार गदगद है।

loksabha election banner

भेल में वेक्स टेक्निकल पुस्तकालय एडीएम फोर में तैनात सुरेश पाल का परिवार सेक्टर तीन टाइप टू में रहता है। उनकी बड़ी बेटी भारती बीकॉम के बाद सीए की तैयारी कर रही है। कक्षा 10 में पढ़ रही छोटी बेटी आरती को बचपन से ही साइ¨क्लग का शौक रहा है। आरती के जुनून को देखते हुए पिता सुरेश पाल ने दिल्ली में ट्रायल कराया। जिसे आरती ने पूरा किया। जिसके बाद परिवार आरती को आगे बढ़ाने में जुट गया। आठवीं कक्षा में पढ़ रहा सुरेश पाल का बेटा यश भी साइ¨क्लग करता है। पिछले दिनों सुरेश पाल अपने दोनों बच्चों को पुणे में हुई साइ¨क्लग की नेशनल चैंपियनशिप एमटीबी में लेकर गए। वहां आरती ने 10वीं रैंक हासिल की। यश ने भी शानदार प्रदर्शन किया। रुद्रपुर उधम¨सह नगर में हुई उत्तराखंड ओल¨पक में आरती ने उत्तराखंड साइ¨क्लग एसोसिएशन की ओर से प्रतिभाग किया। उसने 21 किलोमीटर ट्रायल और क्रास कंट्री दोनों में गोल्ड मेडल हासिल किया।

आरती ने बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश को साइ¨क्लग में गोल्ड मेडल दिलाना चाहती है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत करती हैं और वह रोजाना करीब 40 किलोमीटर साइकिल चलाती हैं। बेटी की उपलब्धि पर सुरेश पाल व उनकी पत्नी बबीता खासे उत्साहित हैं। आरती के परिवार ने बताया कि उत्तराखंड साइ¨क्लग एसोसिएशन के सचिव प्रभात पांडे, जिला सचिव आशीष रस्तोगी और रुड़की निवासी साइ¨क्लग के खिलाड़ी सोनू ने काफी सहयोग किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.