Move to Jagran APP

नोटबंदी के समय बैंक पहुंचे 83 हजार रुपए के नकली नोट

रुड़की में नोटबंदी के समय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अज्ञात लोगों ने 83 हजार के नकली नोट जमा करा दिए। जांच में जब येे बात सामने आर्इ तो आरबीआइ ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 19 Nov 2017 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 19 Nov 2017 08:44 PM (IST)
नोटबंदी के समय बैंक पहुंचे 83 हजार रुपए के नकली नोट
नोटबंदी के समय बैंक पहुंचे 83 हजार रुपए के नकली नोट

रुड़की, [जेएनएन]: भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अज्ञात लोगों ने 83 हजार के नकली नोट जमा करा दिए। आरबीआइ को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने सिविल लाइन कोतवाली पुलिस में तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए हैं।  

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक नोटबंदी के दौरान एक हजार और पांच सौ रुपए के नोट बैंक में जमा कराए गए थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने धोखे से एक हजार और 500 रुपए के नकली नोट बैंक में जमा करा दिए। एसबीआइ की तरफ से नोटबंदी के दौरान जमा कराई गई रकम आरबीआइ को भेजी गर्इ। आरबीआइ में जब जांच पड़ताल हुई तो यहां से तीन किश्तों में भेजी गई रकम में कुल 83 हजार रुपए के नकली नोट मिले। एक हजार ओर 500 के नकली नोटों की जानकारी एसबीआइ सिविल लाइन को दी गई। 

कोतवाली प्रभारी साधना त्यागी ने बताया कि इस मामले में आरबीआई की तरफ से नकली नोट के मामले में तीन अलग-अलग तहरीर मिली थी। इसमें बताया गया था कि तीन बार एसबीआइ की तरफ से आरबीआइ को जो नोट भेजे गए हैं, उनमें एक हजार और 500 के नकली नोट जमा कराए गए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।  

यह भी पढ़ें: नकली नोट मामले में महिला को चार साल का कारावास

यह भी पढ़ें: पीएनबी के दो रिटायर्ड अधिकारियों को चार-चार साल की सजा

यह भी पढ़ें: दहेज हत्या में पति, सास और ससुर को मिली सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.