Move to Jagran APP

वेडिग जोन में विस्थापित किए जाएंगे 2555 लघु व्यापारी

नगरीय फेरी समिति की बैठक में लघु व्यापारियों को वेडिग जोन में विस्थापित किए जाने समेत नौ बिदुओं पर सहमति बनी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 09:50 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 09:50 PM (IST)
वेडिग जोन में विस्थापित किए जाएंगे 2555 लघु व्यापारी
वेडिग जोन में विस्थापित किए जाएंगे 2555 लघु व्यापारी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : नगरीय फेरी समिति की बैठक में लघु व्यापारियों को वेडिग जोन में विस्थापित किए जाने समेत नौ बिदुओं पर सहमति बनी। इनमें उत्तराखंड नगरीय फेरी नीति नियमावली के अनुसार प्रथम चरण में वर्ष 2018 के सर्वे के अनुसार नगर निगम में पंजीकृत 2555 लघु व्यापारियों को प्राथमिकता के आधार पर पहली जुलाई से चार सेक्टरों कनखल, ज्वालापुर, उत्तरी हरिद्वार और मध्य हरिद्वार में विभक्त कर लाइसेंस, परिचय पत्र के साथ कारोबार की अनुमति प्रदान की जाएगी।

loksabha election banner

सीसीआर में बुधवार को समीति की बैठक हुई। लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने बताया कि नौ बिदुओं पर फेरी समिति के सदस्यों की ओर से सहमति प्रदान की गयी। प्रस्तावित वेडिग जोन में नगर निगम प्रशासन की ओर से साइन बोर्ड लगाने, चित्रा टाकीज के सामने से हटाए गए खोखाधारकों को विकल्प के रूप में भगत सिंह चौक से सेक्टर टू बैरियर तक स्थापित करने और अन्य नए वेडिग जोन चयनित करने को लेकर उप समिति का गठन आदि शामिल है। संजय चोपड़ा ने बताया कि फेरी समिति का विस्तार कर नगर निगम क्षेत्र के अन्य रेहड़ी पटरी के स्ट्रीट वेंडर प्रतिनिधियों को शामिल किए जाने को लेकर भी सर्वसम्मति बनी। सहायक नगर आयुक्त श्याम सुंदर ने बताया कि लघु व्यापारियों को योजनाबद्ध तरीके से व्यवस्थित और स्थापित किए जाने को लेकर सहमति बनी। राज्य फेरी नीति नियमावली को क्रियान्वित करना हमारी प्राथमिकता होगी।

बैठक में नगर निगम लिपिक वेदपाल सिंह, पीडब्ल्यूडी, सिचाई विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ भारत स्काउट से मनोज सिरोही, फेरी समिति के सदस्य सुमन गुप्ता, तस्लीम अहमद, आशा कश्यप, मनोज कुमार मंडल, सरदार अनूप सिंह, राजेंद्र पाल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.