Move to Jagran APP

गंदा पानी आने पर किया प्रदर्शन

रामनगर क्षेत्र के उपभोक्ताओं को पांच दिन तक लगातार पेयजल किल्लत से जूझने के बाद अब गंदे पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:16 AM (IST)
गंदा पानी आने पर किया प्रदर्शन
गंदा पानी आने पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रुड़की: रामनगर क्षेत्र के उपभोक्ताओं को पांच दिन तक लगातार पेयजल किल्लत से जूझने के बाद अब गंदे पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। जल निगम की ओर से डाली गई पेयजल की नई राइजिग लाइन के जोड़ वाले स्थान पर लीकेज होने से उपभोक्ताओं के घरों में गंदा पानी आ रहा है। ऐसे में गुस्साए उपभोक्ताओं ने रविवार को रामनगर में प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

जल निगम की ओर से रामनगर में पेयजल की नई राइजिग लाइन बिछायी है। लाइन बिछाने के बाद शिव चौक, केशव पार्क और मूलराज वाले ट्यूबवेल को नई राइजिग लाइन से जोड़ा गया है। गत सप्ताह केशव पार्क ट्यूबवेल की मोटर में खराबी आने और राइजिग लाइन को ट्यूबवेल से जोड़ने की वजह से रामनगर क्षेत्र में पांच दिन तक लगातार पेयजल आपूर्ति बाधित रही थी। गत शुक्रवार को पेयजल आपूर्ति चालू होने से उपभोक्ताओं ने राहत महसूस की थी, लेकिन जहां पर राइजिग लाइन को जोड़ा गया है वहां पर लीकेज हो गया है। ऐसे में उपभोक्ताओं के घरों में गंदा पानी आ रहा है। रविवार को स्थानीय उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन किया। साथ ही समस्या का जल्द निराकरण नहीं होने पर धरने की चेतावनी भी दी। रामनगर के पूर्व सभासद दिलीप कुमार ने बताया कि दो दिन से नलों में गंदा पानी आ रहा है। जिस वजह से उपभोक्ता गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। उनके अनुसार जल निगम एवं जल संस्थान के अधिकारियों को समस्या से अवगत करवाया गया है लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है।वहीं पार्षद पंकज सतीजा के अनुसार पहले ट्यूबवेल खराब होने और राइजिग लाइन को जोड़ने की वजह से क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति बाधित रही और अब लाइन में लीकेज होने से दूषित पानी आ रहा है। जल निगम के अधिकारियों को दो दिन से शिकायत की जा रही है लेकिन लीकेज को ठीक नहीं किया गया। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल के अनुसार रामनगर के उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद जल निगम के सहायक अभियंता को लीकेज जल्द ठीक करवाने के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.