Move to Jagran APP

आठ को कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

मंगलवार अलसुबह तेज आंधी के साथ बरसात हुई लेकिन बाद में धूप खिलने की वजह से उमस बढ़ गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 08:07 PM (IST)
आठ को कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना
आठ को कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

जागरण संवाददाता, रुड़की : शहर और आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार अलसुबह तेज आंधी के साथ बरसात हुई, लेकिन बाद में धूप खिलने की वजह से उमस बढ़ गई। वहीं मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आठ अगस्त को हरिद्वार जिले में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बरसात की संभावना है।

loksabha election banner

शिक्षानगरी और आसपास के इलाकों में मंगलवार तड़के झमाझम बारिश हुई। इस वजह से सुबह तो जनता को गर्मी से राहत मिली, लेकिन बाद में धूप खिल गई। जिस वजह से फिर मौसम में गर्मी का असर बढ़ने लगा और जनता की मुश्किल बढ़ गई। वहीं हरिद्वार जिले के लक्सर विकासखंड में छह मिमी, बहादराबाद क्षेत्र में छह मिमी और आइआइटी रुड़की परिसर स्थित कृषि मौसम वेधशाला में 23.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। उधर, आइआइटी रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार जिले में नौ अगस्त तक कुल 63 मिमी बरसात होने का पूर्वानुमान है। इस दौरान मध्यम से घने बादल छाये रहने तथा 8-14 किमी प्रति घंटे की औसत रफ्तार से मुख्यतया दक्षिणी-पूर्वी दिशा से हवा चलने की संभावना है। जबकि आठ अगस्त को कुछ स्थानों पर भारी बरसात (64.5-115.5 मिमी) से बहुत भारी बरसात (115.6-204.4 मिमी) होने तथा कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.