Move to Jagran APP

स्वामी यतीश्वरानंद की संपत्ति की हो जांच: शिवानंद

गुरुकुल विवाद में मातृसदन परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद हरिद्वार ग्रामीण विधायक के खिलाफ मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी यतीश्वरानंद खनन माफिया हैं। उन्होंने खनन माफिया से उगाही कर श्यामपुर कांगड़ी में गंगा किनारे बड़ा रिसोर्ट बना दिया जबकि उन्हें नहीं रोका गया। उन्होंने विधायक की संपत्ति की जांच कराने की मांग भी सीएम से की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 08:36 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 06:21 AM (IST)
स्वामी यतीश्वरानंद की संपत्ति की हो जांच: शिवानंद
स्वामी यतीश्वरानंद की संपत्ति की हो जांच: शिवानंद

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: गुरुकुल विवाद में मातृसदन परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद हरिद्वार ग्रामीण विधायक के खिलाफ मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी यतीश्वरानंद खनन माफिया हैं। उन्होंने खनन माफिया से उगाही कर श्यामपुर कांगड़ी में गंगा किनारे बड़ा रिसोर्ट बना दिया, जबकि, उन्हें नहीं रोका गया। उन्होंने विधायक की संपत्ति की जांच कराने की मांग भी सीएम से की है।

loksabha election banner

शिवानंद ने कहा कि विधायक गुरुकुल की संपत्ति को भी कब्जाने को प्रयास कर रहे हैं। बताया कि गुरुकुल को बचाने के लिए मातृसदन का सहयोग मांगा गया है और वह पूरा सहयोग करेंगे। कहा कि वह मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर विधायक और गुरुकुल में हंगामा कर रहे खनन माफिया पर कार्रवाई की मांग करेंगे।

दूसरी ओर दोनों पक्षों का धरना शनिवार को भी जारी रहा। गुरुकुल महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर चल रहे अनिल गोयल पक्ष धरने की अध्यक्षता करते हुए अनुज चौहान ने कहा कि हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद कुछ लोगों के साथ मिलकर शहर की संपत्तियों पर अवैध तरीके से कब्जा करने में जुटे हैं। यशपाल सैनी ने बताया कि विभिन्न सामाजिक संगठनों से मिलकर भोगपुर और शाहपुर गांव में किए गए विधायक यतीश्वरानंद के कारनामों को जल्द ही उजागर किया जाएगा। अनिल गोयल ने बताया कि विधायक पर कार्रवाई के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, आरएसएस प्रमुख, सर कार्यवाह, गृह मंत्री, पार्टी अध्यक्ष, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, डीएम समेत अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। इस दौरान क्षेत्रपाल सिंह चौहान मुख्याधिष्ठाता, डॉ. यशवंत सिंह चौहान, अजय नंबरदार, राकेश चौहान आदि मौजूद रहे।

उधर, गुरुकुल महाविद्यालय परिसर में गुरुकुल बचाओ संघर्ष समिति के धरने पर श्री ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक ने अपना समर्थन दिया। भरोसा दिलाया कि गुरुकुल की आन-बान-शान को बरकरार रखा जाएगा। समिति के संयोजक स्वामी यज्ञमुनि सरस्वती ने कहा कि 23 फरवरी को जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की जाएगी। बताया कि रविवार को समस्त आर्य समाज के मंत्री, प्रधान और समाजसेवी संगठनों के लोगों के साथ रणनीति बनाई जाएगी। इस मौके पर स्वामी अग्निवेश, शिव मुनि, राजवीर वैदिक, ऋषभ आर्य, गौतम खट्टर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.