Move to Jagran APP

नगर निगम लेगा ब्रांड एम्बेसडर की मदद

जागरण संवाददाता, रुड़की: स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में नंबर वन बने रहने और देशभर की सूची में उच्च

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 09:05 PM (IST)
नगर निगम लेगा ब्रांड एम्बेसडर की मदद
नगर निगम लेगा ब्रांड एम्बेसडर की मदद

जागरण संवाददाता, रुड़की: स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में नंबर वन बने रहने और देशभर की सूची में उच्च स्थान प्राप्त करने के लिए नगर निगम ब्रांड एम्बेसडर की मदद लेगा। विभाग की ओर से चयनित ब्रांड एम्बेसडर शहरवासियों के साथ ही स्कूली बच्चों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। निगम को उम्मीद है कि इससे वे स्वच्छता सर्वेक्षण में और अधिक बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

loksabha election banner

गत वर्ष नगर निगम रुड़की ने केंद्र सरकार की ओर से करवाए गए स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया था। इस साल भी इस उपलब्धि को कायम रखने के लिए निगम ने विभाग की ओर से चयनित चारों ब्रांड एम्बेसडर की सहायता लेने की योजना बनाई है। इसके तहत ये ब्रांड एंबेसडर स्कूल-कॉलेजों में जाकर छात्र-छात्राओं को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगे। इतना ही नहीं शहर की विभिन्न कॉलोनियों और मोहल्लों में जाकर वहां चौपाल लगाएंगे। इस दौरान गृहणियों को स्वच्छता सर्वेक्षण और साफ-सफाई के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा शहर के सिविल लाइंस, मेन बाजार, बीटी गंज आदि बाजारों के व्यापारियों से भी वार्ता करेंगे और उनसे शहर को साफ-सुथरा बनाने का आह्वान करेंगे। आगामी दिनों में केंद्र सरकार की ओर से शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए टीम भेजी जाएगी। नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट के अनुसार शहर में वार्ड, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, स्कूल, कॉलेज, होटल आदि की स्वच्छता रैं¨कग की जाएगी। उनके अनुसार स्वच्छता सर्वेक्षण में उच्च स्थान प्राप्त करने के लिए विभाग के ब्रांड एम्बेसडर और शहर में संचालित एनजीओ की सहायता ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.