Move to Jagran APP

फर्जी निकला किशोरी से गैंगरेप का मामला

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: नाबालिग किशोरी के साथ पिरान कलियर के गेस्ट हाउस में गैंगरेप की पूरी कहानी

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 01:00 AM (IST)
फर्जी निकला किशोरी से गैंगरेप का मामला
फर्जी निकला किशोरी से गैंगरेप का मामला

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: नाबालिग किशोरी के साथ पिरान कलियर के गेस्ट हाउस में गैंगरेप की पूरी कहानी फर्जी निकली। पुलिस की रात भर की भागदौड़, पूछताछ और पड़ताल का निचोड़ यह निकला कि किशोरी प्रेमी पर शादी का दबाव बनाना चाहती थी। इसके लिए उसने प्रेमी को मिलने बुलाया और सिडकुल में दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने। इसके बाद किशोरी ने गैंगरेप की मनगढ़ंत कहानी बनाकर पुलिस को बता दी। पुलिस ने पूरे मामले का पटाक्षेप करते हुए पोक्सो एक्ट अंतर्गत प्रेमी को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

रानीपुर कोतवाली क्षेत्र की एक कॉलोनी निवासी किशोरी ने छह युवकों पर पिरान कलियर के एक गेस्ट हाउस में गैंगरेप करने का लगाया था। पुलिस रात भर छानबीन में जुटी रही। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके और एसपी सिटी ममता बोहरा सहित आला अधिकारी रानीपुर कोतवाली में डेरा डाले रहे। पुलिस कलियर से कई गेस्ट हाउस संचालकों और मैनेजरों को पूछताछ के लिए रानीपुर कोतवाली लेकर आई। वहीं प्रेमी युवक सलमान निवासी राजपुर को भी रात में ही गिरफ्तार कर लिया। वहीं किशोरी ने भी बार-बार बयान बदलकर पुलिस को खूब छकाया। एसपी सिटी ममता बोहरा और भाजपा जिलाध्यक्ष रीता चमोली ने भी किशोरी से पूछताछ की। कलियर में गेस्ट हाउस के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में किशोरी नजर नहीं आई। प्रेमी के मोबाइल की लोकेशन भी कलियर में नहीं मिली। तब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो किशोरी ने कबूल किया कि गैंगरेप की कहानी फर्जी बनाई थी। वह प्रेमी सलमान के साथ शादी करना चाहती थी। बीते आठ दिसंबर को उसने प्रेमी सलमान को मिलने सिडकुल बुलाया। प्रेमी को कहा कि वह घर छोड़ आई है और साथ रहना चाहती है। प्रेमी ने मना कर दिया। इसके बाद प्रेमी पेंटागन मॉल के पीछे ले गया। जहां शारीरिक संबंध बने। इसके बाद वह प्रेमिका को उसके घर के पास छोड़कर चला गया। रानीपुर कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल ने बताया कि सलमान को पोक्सो एक्ट अंतर्गत जेल भेज दिया है।

शिकार बनने से बाल-बाल बची

किशोरी ने प्रेमी से शारीरिक संबंध के बाद भले ही गैंगरेप की कहानी भले ही फर्जी बनाई हो, लेकिन रात में सलेमपुर के पास वह शिकार होने से बाल-बाल बची। एक भवन के पास रात के समय अकेली किशोरी को बैठी देख एक व्यक्ति ने उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश की। सुबह उसकी हालत देखकर एक ग्रामीण ने अपने दफ्तर में बैठा लिया और पूछताछ कर उसके परिजनों को सूचना दी।

प्रेमी के दोस्त से भी रहे संबंध

बिहार मूल की किशोरी के प्रेमी के एक दोस्त से भी संबंध रहे हैं। कुछ महीने पहले किशोरी का पहला प्रेमी काम के सिलसिले में देहरादून चला गया था। उसके जाने के बाद किशोरी सलमान के संपर्क में आई। दोनों दोस्त भवनों में टाइल्स व मार्बल लगाने का काम करते हैं।

पुलिस टीम को नकद इनाम

मामला संवेदनशील होने के साथ ही शांति व्यवस्था के लिए भी नाजुक हो सकता था। पुलिस ने पूरी तत्परता के साथ रातों रात पटाक्षेप कर दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया। रानीपुर और ज्वालापुर पुलिस के अलावा आला अधिकारी भी रात भर सक्रिय रहे। पटाक्षेप करने वाली पुलिस टीम को नकद इनाम की घोषणा भी की गई। टीम में रानीपुर कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी अमरजीत ¨सह, एसएसआइ जगमोहन रमोला, उपनिरीक्षक आशीष शर्मा, तनुजा शर्मा, दर्शन, कांस्टेबल सोहन, केसर, आशीष, घन्नालाल, सीआइयू के सिपाही हरवीर व नरेंद्र शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.