Move to Jagran APP

सीएफएफपी को मिला मैनेजमेंट अवार्ड

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: बीएचईएल हरिद्वार की सेंट्रल फाउंड्री फोर्ज प्लांट (सीएफएफपी) इकाई को फाउंड

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 08:58 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 08:58 PM (IST)
सीएफएफपी को मिला मैनेजमेंट अवार्ड

संवाद सहयोगी, हरिद्वार:

loksabha election banner

बीएचईएल हरिद्वार की सेंट्रल फाउंड्री फोर्ज प्लांट (सीएफएफपी) इकाई को फाउंड्री सेक्टर में उल्लेखनीय योगदान के लिए ग्लोबल एनर्जी मैनेजमेंट अवार्ड मिला है। यह पुरस्कार उत्पादन, एमएंडएस व पीएमजी के महाप्रबंधक ने प्राप्त किया।

सोमवार को स्वामी विवेकानंद ऊर्जा उत्सव के उपलक्ष्य में साउथ एशियन फोरम फॉर एनर्जी एफिशिएंसी की ओर से इंडिया इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में सेंट्रल इलेक्ट्रीसिटी अथॉरिटी के अध्यक्ष आरके वर्मा ने सीएफएफपी को ग्लोबल एनर्जी मैनेजमेंट अवार्ड दिया। सीएफएफपी की ओर से महाप्रबंधक राजीव मेहरा ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। इस उपलब्धि पर सीएफएफपी के कार्यपालक निदेशक एनआर एडकी ने समस्त कर्मचारियों से आह्वान किया की वे सभी ऊर्जा संरक्षण एवं संवर्धन के लिए अपना पूरा योगदान दें। यह पुरस्कार सीएफएफपी की ओर से ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में किए जा रहे विभिन्न प्रयासों का एक सत्यापन है। विगत समय में सीएफएफपी की ओर से ऊर्जा संरक्षण की दिशा में एलडीओ, एचएसडी तथा एलपीजी आदि ईंधनों के स्थान पर प्राकृतिक गैस के इस्तेमाल तथा कम ऊर्जा खपत करने वाले उपकरणों के उपयोग को बढ़ावा देने सहित विभिन्न कदम उठाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि सीएफएफपी को ऊर्जा प्रबंधन के क्षेत्र में आइएसओ 50001 प्रमाणपत्र भी प्राप्त है एवं उसी के मानकों के अनुसार सीएफएफपी अपनी कार्य प्रणाली को प्रचालित करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.