जागरण संवाददाता, रुड़की: नगर निगम की एंटी लिटरिग टीम ने रेलवे स्टेशन, रामनगर, आजाद नगर आदि स्थानों में ठेली वालों से पॉलीथिन बरामद कर उनके चालान किए। इसके अलावा गंदगी फैलाने पर दुकानदारों के भी चालान किए गए।

नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया कि कोरोना काल में शहर में पॉलीथीन का प्रयोग बढ़ गया था। जिसको देखते हुए एंटी लिटरिग टीम की ओर से पॉलीथीन के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही डेंगू के खतरे के कारण गंदगी फैलाने वालों के प्रतिदिन चालान किए जा रहे हैं। बताया कि शुक्रवार को एंटी लिटरिग टीम ने 14 चालान किए। महापौर गौरव गोयल ने कहा कि रुड़की को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है। जल्द ही शहर पॉलीथिन मुक्त होगा। महापौर ने कहा कि यह तभी संभव हो पाएगा जब निगम के साथ-साथ नगरवासी भी पॉलीथिन का त्याग करेंगे और कपड़े एवं जूट के थैले का प्रयोग करेंगे। कहा कि शहर को साफ व स्वच्छ रखना हम सब शहरवासियों की जिम्मेदारी है। चालान टीम में गौतम, सुमित, अरुण और सूरज शामिल रहे।

------------

बड़े व छोटे नालों की सफाई

रुड़की: शहर के अलग-अलग वार्ड में पर्यावरण मित्रों की ओर से नालों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। बड़े-बड़े नाले जिनमें नाला गैंग का सफाई करना मुश्किल है उनकी सफाई का कार्य जेसीबी से किया जा रहा है। शुक्रवार को नंद विहार, सुनहरा, काशीपुरी, गणेशपुर और रामपुर चुंगी में बने बड़े व छोटे नालों की सफाई की गई। नालों में जमी सिल्ट को निकाला गया। नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया कि नगर निगम की ओर से जलभराव की समस्या से शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप