Move to Jagran APP

एसडीएम को जिले से बाहर भेजने की मांग

जागरण संवाददाता, रुड़की तहसील के चालीस लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के विरोध में रुड़की

By Edited By: Published: Wed, 05 Aug 2015 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2015 05:45 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रुड़की

loksabha election banner

तहसील के चालीस लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के विरोध में रुड़की तहसील के सभी लेखपालों ने दूसरे दिन भी कामकाज ठप रखा। लेखपालों ने अब आवाज उठाई है कि एसडीएम रुड़की का तबादला जिले से ही बाहर किया जाए। जब तक वह तहसील में रहेंगे, तब तक उनके आदेश और निर्देशों का पालन नहीं किया जाएगा। गुरुवार को सभी लेखपाल रोशनाबाद स्थित डीएम दफ्तर पर भी धरना देंगे।

सोमवार की देर शाम रुड़की एसडीएम ने तहसील के सभी 40 लेखपालों को अतिक्रमण पर कार्रवाई न करने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के निर्देश दिये थे। मंगलवार को इस बात की जानकारी जब लेखपालों को हुई तो उन्होंने कार्य बहिष्कार करते हुए एसडीएम के ट्रांसफर की ही मांग उठाई। बुधवार को भी रुड़की तहसील के सभी लेखपाल सुबह दस बजे रुड़की तहसील स्थित लेखपाल कक्ष में पहुंचे। यहां पर लेखपालों ने ऐलान किया कि एसडीएम मोहम्मद नासिर का रुड़की तहसील से ही नहीं वरन जिले से ही ट्रांसफर किया जाए। इस मौके पर जय ¨सह सैनी, ओमप्रकाश सैनी, राजेन्द्र शर्मा, ब्रजभूषण, संदीप कुमार, राहुल त्यागी, ऋषिपाल, सत्तार अली, बिजेन्द्र ¨सह, अनिल गुप्ता आदि मौजूद रहे। इस मौके पर तहसील लेखपाल संघ के मंत्री ब्रजभूषण ने कहा कि रुड़की तहसील के सभी लेखपाल गुरुवार को डीएम कार्यालय पहुंचकर सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक धरना देंगे।

नाम दिये जाने पर रोष

भगवानपुर तहसील लेखपाल संघ के मंत्री नवीन त्यागी ने कहा कि वह दो दिन से अपनी तहसील में ही कामकाज कर रहे हैं। रुड़की धरने पर शामिल नहीं हुये है। इसलिये उनका नाम दिया जाना गलत है। इस बाबत उन्होंने रुड़की तहसील संघ के पदाधिकारियों से भी वार्ता कर अपना विरोध दर्ज कराया।

लेखपालों की समस्याओं को सुना जाएगा, साथ ही निराकरण किया जाएगा। बातचीत से ही समस्या का हल निकलेगा। फिलहाल प्रशासन का पूरा फोकस कांवड मेले पर है। लेखपालों को भी चाहिये कि वह कांवड मेले में ड्यूटी करें।

एचसी सेमवाल जिलाधिकारी हरिद्वार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.