Move to Jagran APP

सरकार की नीति के विरोध में युवा कांग्रेस का सत्याग्रह

विकासनगर रविवार को युवा कांग्रेस ने राज्य सरकार पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 07:34 PM (IST)
सरकार की नीति के विरोध में युवा कांग्रेस का सत्याग्रह
सरकार की नीति के विरोध में युवा कांग्रेस का सत्याग्रह

जागरण संवाददाता, विकासनगर: रविवार को युवा कांग्रेस ने राज्य सरकार पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए विरोध में सांकेतिक धरना दिया। इसमें शामिल भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव इशिता सेढ़ा ने कहा कि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और उनके परिजनों ने कोरोना महामारी के नियमों का उल्लंघन किया, लेकिन राजनीतिक रसूख के आगे कानून कुछ नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि महामारी में संक्रमण के तहत राज्य सरकार इसके पूर्व रंवाई उत्तरकाशी के निर्दोष प्रवीण जयाडा जैसे साधारण नौजवान पर संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर चुकी है।

loksabha election banner

कई मामलों का उदाहरण देते हुए भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव इशिता सेढ़ा ने कहा कि संगीन स्थिति के बावजूद प्रदेश के कैबिनेट मंत्री के आगे कानून अब तक कुछ नहीं कर पाया। बावजूद इसके कि नैनीताल उच्च न्यायालय ने इस दोहरे कानून पर राज्य सरकार को फटकार भी लगाई है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री के बैठक में शामिल होने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच होनी चाहिए। सत्याग्रह में युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव अमरदीप मंजिठिया, विधानसभा सोशल मीडिया के अध्यक्ष आकाशदीप गुप्ता, विधानसभा महासचिव रिकू कन्नौजिया, एनएसयूआइ के पूर्व इकाई अध्यक्ष आकाश आजाद, सिद्धार्थ, अंकित, अमन आदि शामिल रहे।

----------------------

चकराता: युवा कांग्रेस के प्रदेश संयोजक व चकराता ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत सदस्य विक्रम सिंह पंवार विक्की की अगुवाई में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने नियमों के विपरीत कोरोना संक्रमित कैबिनेट मंत्री के बैठक में हिस्सा लेने तथा संक्रमित होने के बावजूद उनके पुत्र के क्षेत्र भ्रमण को कानून का खुला उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा कि कहा एक ओर सरकार कोरोना संक्रमण काल में बने कानून का उल्लंघन करने वाले निर्दोष आमजन के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करा रही है, वहीं दूसरी ओर नियम-कानून को ताक पर रखने वाले सरकार के मंत्री व उनके परिजनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही। युवा कांग्रेस के सत्याग्रह के दौरान प्रदेश संयोजक विक्रम सिंह पंवार ने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण काल में बने कानून को लेकर दोहरे मापदंड अपना रही है। जिसमें नियमों का उल्लंघन करने वाले आमजन के लिए अलग और रसूखदारों के लिए अलग कानून है। ऐसे में रसूखदार व आमजन के लिए अलग-अलग कानून होने से लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा। सरकार को संवैधानिक मर्यादा का पालन कर सबके लिए समान कानून लागू करना चाहिए। कहा युवा कांग्रेस सरकार की इस दोहरी नीति के विरोध में प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ेगी। इस दौरान शमशेर सिंह चौहान, कुलदीप खन्ना, मनोज जगलाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.