Move to Jagran APP

चोरी के मोबाइल के साथ सहसपुर पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

थाना सहसपुर पुलिस ने सभावाला तिराहे से चोरी के मोबाइल के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार युवक रेकी करके सामान चोरी कर ले जाता था।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 12:40 PM (IST)
चोरी के मोबाइल के साथ सहसपुर पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
चोरी के मोबाइल के साथ सहसपुर पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। थाना सहसपुर पुलिस ने सभावाला तिराहे से चोरी के मोबाइल के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार युवक रेकी करके सामान चोरी कर ले जाता था। 

loksabha election banner

थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि थाना सहसपुर में अजय कुमार पुत्र रामु सिंह निवासी ग्राम शंकरपुर सहसपुर ने तहरीर दी कि उसके किराये के कमरे से रात्रि में एक मोबाइल किसी ने चोरी कर लिया है। 

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और संदिग्धों से पूछताछ की। इससे पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। गत रात में सहसपुर पुलिस सभावाला तिराहे पर चेकिंग कर रही थी।

इस बीच सूचना मिली कि मोबाइल फोन चोरी करने वाला सभावाला रास्ते पर है। पुलिस ने सूचना पर उक्त युवक को रोक लिया। उसकी तलाशी में मोबाइल फोन बरामद हुआ। पुलिस ने फोन अजय कुमार को दिखाया। अजय ने फोन को अपना बताया। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में युवक ने अपनी पहचान शमीर पुत्र नसीम अहमद निवासी ग्राम सहसपुर के रूप में बताई। थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ के अनुसार आरोपित बेरोजगार व नशे का आदी होने की वजह से वह रेकी कर मौका देखकर सामान चोरी कर लेता था।

नशे की लत पूरी करने को करते थे चोरी

थाना सहसपुर पुलिस ने ढाकी पुल पर चेकिंग के दौरान दो शातिरों को खुखरी के साथ गिरफ्तार किया। दोनों शातिर चोरी की नीयत से रात के अंधेरे में ढाकी की तरफ घूम रहे थे। 

पुलिस पूछताछ में युवकों ने अपनी पहचान इलताफ पुत्र यासीन निवासी ग्राम सहसपुर व मुख्तयार पुत्र मुस्ता$ख निवासी ग्राम सहसपुर बताई। पुलिस ने जब जांच की तो आरोपित इलताफ के खिलाफ थाना सहसपुर में वर्ष 2013 से 17 तक एनडीपीएस व आर्मस एक्ट के चार मुकदमे व आरोपित मुख्तयार के खिलाफ चोरी का एक मामला दर्ज पाया गया।

थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ के अनुसार आरोपित नशा बेचने और चोरी करने के आदी हैं। पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं। मुकदमे की पैरवी व घर का खर्च चलाने के लिए पैसों की जरूरत होने के चलते रात में किसी दुकान आदि में चोरी करने के इरादे से घूमने की बात आरोपितों ने स्वीकार की है। खुखरी रखने के पीछे का मकसद चोरी के समय अगर कोई आ जाए तो उसे डराने का बताया।

यह भी पढ़ें: जवाहरनगर में शहीद के घर दिनदहाड़े चोरी, लाखों के जेवरात ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: ताला ठीक करने के बहाने ले उड़ा ले गए ढाई लाख के गहने

यह भी पढ़ें: कबाड़ी समेत चार नाबालिग चोर गिरफ्तार, 60 किलो तांबा बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.