Move to Jagran APP

सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा में बही विवाहिता, तलाश जारी

गुरुग्राम हरियाणा की एक विवाहिता सेल्फी लेने के दौरान पुल से गंगा में जा गिरी और पानी के तेज बहाव में बह गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 05:20 PM (IST)
सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा में बही विवाहिता, तलाश जारी
सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा में बही विवाहिता, तलाश जारी

हरिद्वार, जेएनएन। सेल्फी का शौक एक और जान पर भारी पड़ा है। गुरुग्राम हरियाणा की एक विवाहिता सेल्फी लेने के दौरान पुल से गंगा में जा गिरी और पानी के तेज बहाव में बह गई। पति के शोर मचाने पर गंगा घाट पर मौजूद लोगों ने उसे बचाने की कोशिश भी की, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक अनूप कुमार पुत्र श्याम सुंदर निवासी परौदी चौक, मनोरानगर गुरुग्राम हरियाणा अपनी पत्नी रचना के साथ बुधवार की शाम हरिद्वार आया था। यहां उन्होंने होटल सिटी डीलक्स में कमरा लिया था। होटल में ठहरने के बाद पति-पत्नी घूमने के लिए बिरला पुल की तरफ चले गए। पुल पर रचना अपने मोबाइल से सेल्फी लेने लगी। अनूप उसके आस पास ही टहलने लगा। 

अचानक रचना का बैलेंस बिगड़ गया और वह पुल से नीचे गंगा में जा गिरी। अनूप शोर मचाते हुए सीढ़ियों के रास्ते गंगा घाट पर पहुंचा और अपनी पत्नी को बचाने की गुहार लगाई। कुछ युवक उसे बचाने के लिए गंगा में कूदे, मगर रचना(24 वर्ष) पानी के तेज बहाव में बह गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जल पुलिस के गोताखोर बुलाकर पानी में रचना की तलाश कराई गई, लेकिन रचना का कुछ पता नहीं चल पाया है। 

शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि अनूप गुरुग्राम में ही मोबाइल की दुकान चलाता है। तीन साल पहले ही रेवाड़ी हरियाणा निवासी रचना से उसकी शादी हुई थी। रचना के मायके वालों को भी सूचना दे दी गई है। गंगा में विवाहिता की तलाश जारी है।

लगातार जान ले रहा सेल्फी का शौक

धर्मनगरी में सेल्फी के चक्कर में जान गंवाने का यह पहला मामला नहीं है। हरिद्वार आने वाले पर्यटक और श्रद्धालु गंगा घाटों पर अक्सर मोबाइल से सेल्फी लेते हैं। इससे पहले भी सेल्फी लेने के दौरान हादसे हो चुके हैं। साल भर पहले मुरादाबाद की एक युवती हरकी पैड़ी पर सेल्फी लेने के दौरान गंगा में गिर गई थी। कांवड़ मेले के दौरान भी दो दोस्त सेल्फी लेने के दौरान गंगा में बह गए थे। हालांकि पुलिस ने घाटों पर जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं। जिनमें पुल और गहरे पानी के आस पास सेल्फी न लेने की हिदायत दी गई है। इसके बावजूद लोग सेल्फी का क्रेज नहीं छोड़ पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोसी नदी में नहाने गए दो बच्चे डूबे, एसडीआरएफ टीम ने दोनों के शव बरामद किए

कई बार लोग चेतावनी बोर्ड के आस-पास ही सेल्फी लेते हुए देखे गए हैं। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि खतरनाक जगहों को नो सेल्फी प्वाइंट के तौर पर चिह्नित कर चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं। सेल्फी लेने वालों को कई बार पुलिसकर्मी इन जगहों से हटाते हैं। मेलों और स्नान पर्वों पर विशेष रूप से ऐसे प्वाइंटों पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: गुजरात के तीन युवक गंगा में डूबे, एक का शव बरामद Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.