Move to Jagran APP

विदेशी मुद्रा का एक असली नोट देकर लिया विश्‍वास में, फिर दुकानदार से ऐसे ठग लिए तीन लाख रुपये; जानिए पूरा मामला

देहरादून में एक महिला ने विदेशी मुद्रा बेचने का झांसा देकर एक दुकानदार से तीन लाख रुपये की ठगी कर दी। पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी इसी तरह का मामला सामने आया था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 10:56 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 11:54 PM (IST)
विदेशी मुद्रा का एक असली नोट देकर लिया विश्‍वास में, फिर दुकानदार से ऐसे ठग लिए तीन लाख रुपये; जानिए पूरा मामला
विदेशी मुद्रा बेचने का झांसा देकर महिला ने एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये की ठगी कर दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। विदेशी मुद्रा बेचने का झांसा देकर महिला ने एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये की ठगी कर दी। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, कुछ दिन पहले प्रेमनगर क्षेत्र में भी इसी तरह का मामला सामने आया था, जहां महिला ने एक युवक से एक लाख रुपये की ठगी की थी।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता तिलकराम निवासी करनपुर ने बताया कि 17 दिसंबर को एक महिला शाम करीब सात बजे उनकी दुकान पर आई। जिसने अपना नाम सना बताया। कहा कि उसके पास सऊदी अरब की मुद्रा है। महिला ने कहा कि वह इस मुद्रा को यहां चलाना चाहती है और इसके बदले उसे भारतीय मुद्रा चाहिए। विश्वास में लेने के लिए महिला ने तिलकराम को विदेशी मुद्रा का एक नोट दिया और कहा कि आप इसे भारतीय मुद्रा में बदलकर दे देना। 18 दिसंबर को तिलकराम ने घंटाघर के पास विदेशी मुद्रा विनिमय केंद्र में जाकर उक्त नोट को दे दिया। इसके बदले उसे भारतीय मुद्रा में 950 रुपये मिले।

इसके बाद तिलकराम ने आरोपित महिला को उक्त पैसे दे दिए। इसके बाद महिला ने कहा कि उसके पास सऊदी अरब के 1600 और नोट हैं। उसे तीन लाख रुपये चाहिए। इसके बदले वह इन सभी नोट को उसे दे देगी। इस पर तिलकराम लालच में आ गया और उसने हामी भर दी। इसके बाद उसने अपनी पत्नी की सोने की ज्वेलरी गिरवी रखकर पौने चार लाख रुपये का लोन लिया।

20 दिसंबर को आरोपित महिला ने उसे रकम के साथ ब्रह्मपुरी क्षेत्र में बुलाया। पीड़ि‍त उक्त तिथि को वहां पहुंचा और तीन लाख रुपये महिला को दे दिए। इसके बदले महिला ने पीड़ि‍त को एक बैग पकड़ा। कहा कि इसमें सऊदी अरब के 1600 नोट हैं। महिला के वहां से चले जाने के बाद जब पीड़ि‍त ने घर जाकर बैग चेक किया तो उसमें कागज की रद्दी निकली। पटेलनगर कोतवाली निरीक्षक रविंदर यादव ने बताया कि अज्ञात महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना स्थल के आसपास की सीसीटीवी फुटेज चेक की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- सऊदी की मुद्रा देने के नाम पर ले लिये एक लाख रुपये और थमा दी कागज की गड्डी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.