Move to Jagran APP

ओकग्रोव स्कूल मसूरी को हराकर वाइनबर्ग एलन स्कूल ने जीता हॉकी का खिताब

जिला खेल कार्यालय की ओर से आयोजित जिला स्तरीय बालक अंडर-17 हॉकी प्रतियोगिता में वाइनबर्ग एलन स्कूल ने रोमांचक मुकाबले में ओकग्रोव स्कूल मसूरी को 2-1 से हराकर खिताब जीता।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 12:34 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 09:03 AM (IST)
ओकग्रोव स्कूल मसूरी को हराकर वाइनबर्ग एलन स्कूल ने जीता हॉकी का खिताब
ओकग्रोव स्कूल मसूरी को हराकर वाइनबर्ग एलन स्कूल ने जीता हॉकी का खिताब

देहरादून, [जेएनएन]: जिला खेल कार्यालय की ओर से आयोजित जिला स्तरीय बालक अंडर-17 हॉकी प्रतियोगिता में वाइनबर्ग एलन स्कूल ने रोमांचक मुकाबले में ओकग्रोव स्कूल मसूरी को 2-1 से हराकर खिताब जीता। 

loksabha election banner

महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज के हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान में चल रही प्रतियोगिता में वाइनबर्ग एलन और ओकग्रोव स्कूल मसूरी के बीच खिताबी भिड़ंत हुई। खेल के सातवें मिनट में वाइनबर्ग एलन स्कूल के सेंटर फारवर्ड सक्षम त्यागी ने विपक्षी गोलक्षेत्र में मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 

मध्यांतर के बाद ओकग्रोव स्कूल ने बराबरी पर आने के प्रयास में 40वें मिनट में रितिक ने गोल दागकर मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद 60वें मिनट में वाइनबर्ग एलन स्कूल के कुंसल ने गोल दाग टीम को 2-1 से जीत दिला दी। 

पंकज रावत, नितिन जोशी व दीपक रावत ने रेफरी की भूमिका निभाई। समापन पर मुख्य अतिथि महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. एसपी रावत ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान महिला हॉकी प्रशिक्षक शिखा बिष्ट, पूजा भट्ट, डबल सिंह रावत, दर्पण यादव मौजूद रहे।

बिरला पब्लिक स्कूल व दून स्कूल जीते

इंटर स्कूल आमंत्रण जूनियर अंडर-14 फुटबाल टूर्नामेंट में दून स्कूल, बिरला पब्लिक स्कूल पिलानी व आरआइएमसी ने शानदार जीत दर्ज की।

द दून स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में चार मैच खेले गए। पहले मैच में मेजबान द दून स्कूल ने सिंधिया स्कूल ग्वालियर को 4-1 से हराया। दूसरे मैच में बिरला पब्लिक स्कूल ने वेल्हम ब्वॉयज स्कूल को 4-0 से शिकस्त दी। बिरला पब्लिक स्कूल के लिए अक्षत ने हैट्रिक लगाई। 

तीसरा मुकाबला वाइनबर्ग एलन स्कूल मसूरी व सेंट जोजफ्स ऐकेडमी के बीच हुआ। मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा। चौथे मैच में आरआइएमसी ने सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल को 7-0 से करारी शिकस्त दी।

आन्या व अक्षत की जोड़ी ने जीता खिताब

उत्तराखंड स्टेट जूनियर व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में देहरादून की आन्या चौहान व अक्षत नेगी की जोड़ी ने अंडर-17 मिश्रित युगल वर्ग का खिताब जीता। वहीं, अंडर-19 मिश्रित युगल वर्ग में सोहेल व रागेश्री की जोड़ी विजेता रही। 

हल्द्वानी में चल रही प्रतियोगिता में बालक-बालिका वर्ग के सेमीफाइनल व फाइनल मैच हुए। अंडर-17 मिश्रित युगल वर्ग में दून की आन्या चौहान व अक्षत नेगी की जोड़ी ने अल्मोड़ा के शिवम मेहता व स्नेहा रजवार की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-16 व 21-19 से हराकर खिताब हासिल किया। दोनों ही टचवुड स्कूल के छात्र हैं। 

युगल वर्ग में अल्मोड़ा की प्रियंका व स्नेहा की जोड़ी ने आन्या व अल्मोड़ा की अवंतिका पांडे की जोड़ी को 21-11 व 21-17 से हराकर खिताब अपने नाम किया। बालिका अंडर-19 युगल वर्ग में भी प्रियंका व स्नेहा ने आन्या व अवंतिका की जोड़ी को 21-17, 16-21 व 21-19 से मात दी। 

वहीं अंडर-19 मिश्रित युगल वर्ग में देहरादून के सोहेल व रागेश्री की जोड़ी ने अल्मोड़ा के श्रेश बिष्ट व प्रियंका कनवाल की जोड़ी को 21-17, 16-21 व 21-16 से हराकर खिताब जीता।

बास्केटबाल में सेंट जोजफ्स व केवि आइटीबीपी बने विजेता

जिला खेल कार्यालय की ओर से आयोजित जिला स्तरीय बालक-बालिका अंडर-15 बास्केटबाल प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी और बालक वर्ग में केवि आइटीबीपी ने खिताब जीता।

परेड ग्राउंड स्थित स्पोर्टस कांप्लेक्स के बास्केटबाल कोर्ट में चल रही प्रतियोगिता में बुधवार को दोनों वर्गों के फाइनल खेले गए। बालिका वर्ग में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ने होपटाउन गल्र्स स्कूल को 29-14 से हराकर खिताब जीता। 

सेंट जोजफ्स के लिए आशना टंडन ने सर्वाधिक 18 और होपटाउन गल्र्स स्कूल के लिए मेहविस ने 11 अंक जुटाए। बालक वर्ग में केवि आइटीबीपी ने सेंट मैरी स्कूल को 36-8 से हराकर खिताब जीता। केवि आइटीबीपी के लिए प्रियांशु ने सर्वाधिक 10 और सेंट मैरी के लिए उज्जैन ने पांच अंक बनाए। 

समापन पर मुख्य अतिथि पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबालर सीबी थापा ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस मौके पर जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममगाईं, उप क्रीड़ा अधिकारी दिनेश असवाल, जिला बैडमिंटन संघ के सचिव नवनीत सेठी, डीएफए के कार्यवाहक सचिव उस्मान खान, कुमार थापा, मोहसिन खान, डीएम लखेड़ा, फुटबॉल प्रशिक्षक दीपक कुमार, रविंद्र भंडारी, विजय धम्मी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के मनीष रावत एशियन गेम्स की वॉक रेस में डिसक्वालिफाई

यह भी पढ़ें: अनुज और आयुष एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल

यह भी पढ़ें: आर्मी पब्लिक स्कूल बीरपुर बना अंडर-18 आमंत्रण फुटबाल टूर्नामेंट विजेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.