Move to Jagran APP

WII देहरादून में मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में नकल करने वाला मुन्नाभाई गिरफ्तार, एसटीएफ को सौंपा केस

Wildlife Institute of India Dehradun उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने किसी दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने वाले मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। चेकिंग करने पर उनके कान से एक छोटा इयर फोन छाती पर कमीज के नीचे से कैमरे से युक्त एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व मेज के नीचे से एक और इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली थी। मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंपी गई।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Thu, 11 Jul 2024 03:44 PM (IST)
Wildlife Institute of India Dehradun: इनामी अपराधी सोनू को एसटीएफ व हरियाणा पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संंवाददाता, देहरादून। Wildlife Institute of India Dehradun: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने किसी दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने वाले मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि भारतीय वन्य जीव संस्थान की ओर से 17 सितम्बर 2023 को भारतीय वन्य जीव संस्थान देहरादून में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पद के लिए परीक्षा का आयोजन राजाराम मोहन राय पब्लिक स्कूल पटेलनगर में आयोजित किया गया था।

परीक्षा की द्वितीय पारी में दो अभ्यर्थियों की गतिविधि संदिग्ध पाई गई। चेकिंग करने पर उनके कान से एक छोटा इयर फोन, छाती पर कमीज के नीचे से कैमरे से युक्त एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व मेज के नीचे से एक और इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली थी। इस पर सिम लगा हुआ था।

सूचना पर पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर आरोपित नवराज जींद हरियाणा और प्रदीप निवासी जींद हरियाणा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। मामले में किसी बड़े संगठित गिरोह के संलिप्त होने व परीक्षा में नकल कराए जाने की गम्भीरता को देखते हुए मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंपी गई।

विवेचनाधिकारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने विवेचना में पाया कि इस मामले में पकड़ा गया दूसरा अभ्यर्थी प्रदीप किसी अन्य अभ्यर्थी मोहित मोर्य के नाम से परीक्षा दे रहा था। इस मामले में अन्य दो सदस्य सोनू निवासी कैथल हरियाणा और पवन निवासी जींंद हरियाणा के नाम सामने आए हैं।

इस गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिये एसटीएफ की टीम ने हरियाणा में दबिश दी तो वहां से आरोपित फरार हो गए। नकलचियों की गिरफ्तारी के वारंट जारी कराए गए। गिरफ्तारी के लिए 15 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई। एसएसपी ने बताया कि इनामी अपराधी सोनू को बुधवार को एसटीएफ व हरियाणा पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया।