Move to Jagran APP

Traffic Rule तोड़ने पर युवक को रोका तो पुलिसकर्मियों की कर दी पिटाई, वर्दी फाड़ने की भी आरोप

जागरण संवाददाता ऋषिकेश। मुनिकीरेती क्षेत्र में यातायात नियम तोड़ने से रोकने पर युवक ने हेड कांस्टेबल को थप्पड़ जड़ दिया। आरोपित इतने पर ही नहीं रुका हाथापाई के बाद उसने हेड कांस्टेबल की वर्दी भी फाड़ डाली। बीच-बचाव के लिए पहुंचे चौकी प्रभारी से भी अभद्रता की। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Mon, 10 Jun 2024 08:23 AM (IST)
Traffic Rule तोड़ने पर युवक को रोका तो पुलिसकर्मियों की कर दी पिटाई, वर्दी फाड़ने की भी आरोप
पुलिसकर्मी को पीटा, वर्दी फाड़ने का भी आरोप

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। मुनिकीरेती क्षेत्र में यातायात नियम तोड़ने से रोकने पर युवक ने हेड कांस्टेबल को थप्पड़ जड़ दिया। आरोपित इतने पर ही नहीं रुका, हाथापाई के बाद उसने हेड कांस्टेबल की वर्दी भी फाड़ डाली। बीच-बचाव के लिए पहुंचे चौकी प्रभारी से भी अभद्रता की। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि शनिवार को सप्ताहांत के कारण मुनिकीरेती क्षेत्र में वन-वे ट्रैफिक प्लान लागू किया गया था। इस दौरान ब्रह्मानंद मोड़ के पास एक कार खारा स्रोत बाईपास की विपरीत दिशा में चल रही थी। इससे यातायात बाधित हो रहा था।

मौके पर तैनात हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह ने कार चला रहे युवक को वन-वे की तरफ जाने के लिए कहा तो वह अभद्रता करने लगा। आरोपित ने नरेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया और उनकी वर्दी फाड़ दी। चौकी प्रभारी भद्रकाली जितेंद्र कुमार बीच बचाव करने पहुंचे तो आरोपित ने उनके साथ भी अभद्रता व हाथपाई की।

थाना प्रभारी ने बताया कि अन्य पुलिस कर्मियों और स्थानीय लोगों ने भी आरोपित को समझाने का प्रयास किया, मगर वह अभ्रदता से बाज नहीं आया। इस पर आरोपित आदित्य रांकावत निवासी राजस्थानी गेस्ट हाउस तपोवन, मुनिकीरेती को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने, हमला करने, गाली-गलौज व धमकी देने से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।