Move to Jagran APP

देहरादून में निजी लैब में भी कोरोना की जांच के लिए घंटों इंतजार

दून और कोरोनेशन अस्पताल में कोरोना जांच के लिए हर दिन भारी भीड़ जुट रही है। इस परेशानी से बचने के लिए कुछ लोग निजी लैब का रुख कर रहे हैं लेकिन वहां भी जांच कराने के लिए घंटों लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 01:05 PM (IST)
देहरादून में निजी लैब में भी कोरोना की जांच के लिए घंटों इंतजार
लाइन में लगने के बाद बारी नहीं आई तो इस तरह व्यवस्था से हारकर जमीन पर बैठ गया यह व्‍यक्ति।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून और कोरोनेशन अस्पताल में कोरोना जांच के लिए हर दिन भारी भीड़ जुट रही है। कई घंटे लाइन में लगने के बाद जांच की बारी आ रही है। इस परेशानी से बचने के लिए कुछ लोग निजी लैब का रुख कर रहे हैं, लेकिन वहां भी जांच कराने के लिए घंटों लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

देहरादून के मोथरोवाला चौक स्थित आहूजा पैथोलॉजी लैब में गुरुवार को सुबह से ही कोरोना की आरटीपीसीआर जांच कराने के लिए लंबी लाइन लगी रही। लोग सुबह छह बजे ही लैब के बाहर लाइन में खड़े होने लगे थे। जांच कराने वालों की संख्या ज्यादा होने के कारण हर व्यक्ति का नंबर तीन से चार घंटे बाद आ रहा था। ऐसे में बुजुर्गों व महिलाओं को ज्यादा परेशानी हुई। हालांकि, जांच के लिए वह मजबूरन घंटों इंतजार करते रहे। यहां पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं थी।

देहरादून में कोरोना की जांच के लिए दून और कोरोनेशन अस्पताल के साथ निजी पैथोलॉजी लैब में भी भारी भीड़ उमड़ रही है। सैंपल देने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। 

इनकी सुनिये

  • हरीश सकलानी (नेहरू कॉलोनी) का कहना है कि कोरोना की जांच कराने के लिए सुबह नौ बजे लाइन में लगा था। तब जाकर दोपहर में सवा बारह बजे सैंपल लिया गया। फ्लाइट से जाने के लिए कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट जरूरी है। इसलिए मजबूरन लाइन में लगकर जांच करानी पड़ी।
  • समर्थ नौटियाल का कहना है कि दून अस्पताल में लंबी लाइन देखकर निजी लैब में जांच कराने आया था। यहां भी वही हाल है। सुबह आठ बजे आए थे। अब जाकर 11 बजे जांच हुई है। धूप से बचने को टेंट तो लगा है पर पानी की व्यवस्था नहीं है। बुजुर्गों के लिए बैठने की व्यवस्था भी नहीं है।
  • राहुल सिंह (कुआंवाला) का कहना है कि सुबह साढ़े दस बजे से लाइन में लगा हुआ हूं। अब जाकर दोपहर दो बजे नंबर आया है। लैब के बाहर लाइन में लगभग 100 लोग खड़े हैं। इससे संक्रमण फैलने का डर भी है।

यह भी पढ़ें-देहरादून आइएसबीटी पर जांच से बचने के लिए चोरी से भाग रहे यात्री

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.