Move to Jagran APP

विंटरलाइन कार्निवाल: गली गैंग के रैप पर झूमे दर्शक, किए मां नंदा के दर्शन

विंटरलाइन कार्निवाल के अंतिम दिन गली गैंग डिवाइन ने बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं दर्शकों ने मां नंदा देवी के दर्शन भी किए।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 09:03 AM (IST)
विंटरलाइन कार्निवाल: गली गैंग के रैप पर झूमे दर्शक, किए मां नंदा के दर्शन
विंटरलाइन कार्निवाल: गली गैंग के रैप पर झूमे दर्शक, किए मां नंदा के दर्शन

मसूरी, जेएनएन। विंटरलाइन कार्निवाल के अंतिम दिन गली गैंग डिवाइन ने बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। दर्शकों ने गैंग का करीब तीन घंटे तक इंतजार किया, लेकिन जैसे ही गैंग मंच पर पहुंचा और रैप की प्रस्तुति दी लोगों का उत्साह दो गुना हो गया। वहीं, दर्शकों ने मां नंदा देवी के दर्शन भी किए। 

loksabha election banner

मालरोड के गढ़वाल टैरेस में आयोजित कार्यक्रम में गली गैंग के प्रशंसक दोपहर बाद तीन बजे से ही जुटने शुरू हो गए थे। साढ़े चार बजे तक मालरोड लोगों की भीड़ से पूरी तरह पैक हो गई थी। इसके अलावा कई दर्शक निकट स्थित भवनों की छतों पर इकट्ठा होकर ही गैंग का इंतजार करते रहे। जैसे ही गैंग ने प्रस्तुति शुरू की लोगों ने भी पूरे जोश के साथ उनका उत्साहवर्धन किया। 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल परिवार के साथ उपस्थित रहे। उनके साथ में विधायक गणेश जोशी, पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, जिलाधिकारी सी रविशंकर, उपजिलाधिकारी वरुण चौधरी, गोपाल राम बिनवाल, भाजपा मंडलाध्यक्ष मोहन पेटवाल, पालिका सभाषद, अधिशासी अधिकारी एमएल शाह आदि मौजूद रहे। 

इसके साथ ही शहीद स्थल मंच पर अनिल गोदियाल सांस्कृतिक दल की ओर से उत्तराखंड की लोक संस्कृति पर आधारित आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम समाप्ति पर शहीद स्थल से गांधी चौक तक मां नंदा की डोली की शोभायात्रा भी निकाली गई।

व्यवस्था बनाने में पुलिस के छूटे पसीने

मालरोड पर शहीद स्थल झूलाघर से आंबेडकर चौक तक यातायात को चार बजे ही रोक दिया गया था, लेकिन कार्यक्रम स्थल पर हजारों युवा जमा होने से लोगों का सड़क के इस छोर से दूसरे छोर तक चलना भी मुश्किल हो गया था। पुलिस को व्यवस्था बनाए रखने को खासी मशक्कत करनी पड़ी। शहीद स्थल से गांधी चौक तक निकाली गई राजजात यात्रा को बामुश्किल वहां से निकाला जा सका।

उत्तराखंड की संस्कृति पूरे देश में अतुलनीय : अग्रवाल

देवभूमि उत्तराखंड की लोक संस्कृति पूरे देश में अतुलनीय है और इस लोक संस्कृति की संवाहक पर्यटन नगरी मसूरी बधाई का पात्र है। जिसने इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन का बीड़ा उठाया है। यह बात विंटरलाइन कार्निवाल के समापन पर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कही।

गांधी चौक में आयोजित विंटर कार्निवाल के समापन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कार्निवाल जैसे कार्यक्रम आयोजित करना पर्यटन व्यवसाय के  लिए अहम  है। उन्होंने कहा कि हाल ही में पूरे देश के विभिन्न राज्यों की विधान सभाओं के सभापति दून आए थे जिनमें से अधिकांश मसूरी घूमने भी आए और वे लोग यहां की प्राकृतिक सुंदरता देखकर प्रफुल्लित हुए थे। उन्होंने कहा इससे लोक संस्कृति के साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है। जो स्थानीय लोगों के रोजगार में भी सहायक बनता है।  

यह भी पढ़ें: नए साल में देवभूमि में दिखेगी हसीन दिलरुबा, 50 दिन शूटिंग करेंगी तापसी पन्नू

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक गणेश जोशी,पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता,  जिलाधिकारी सी रविशंकर, एसडीएम मसूरी वरूण चौधरी, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी, सचिव संजय अग्रवाल, भाजपा मंडलाध्यक्ष मोहन पेटवाल, ट्रेडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष रजत अग्रवाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र सिंह नेगी और कल्पना चौहान को संस्कृति रत्न सम्मान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.