Move to Jagran APP

Vande Bharat Express: आठ घंटे में 29-30 मई के लिए पैक हुई ट्रेन, हफ्ते में छह दिन कराएगी दून से दिल्‍ली की सैर

Vande Bharat Express उद्घाटन के बाद आठ घंटों में ही 29 और 30 मई के लिए देहरादून से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पूरी तरह पैक हो गई। विदित हो कि देहरादून से दिल्ली का सफर चार घंटे 45 मिनट में पूरा करने वाली यह पहली ट्रेन है।

By Nishant kumarEdited By: Nirmala BohraSat, 27 May 2023 08:26 AM (IST)
Vande Bharat Express: आठ घंटे में 29-30 मई के लिए पैक हुई ट्रेन, हफ्ते में छह दिन कराएगी दून से दिल्‍ली की सैर
Vande Bharat Express: देहरादून से दिल्ली का सफर चार घंटे 45 मिनट में पूरा करने वाली यह पहली ट्रेन है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Vande Bharat Express: रेलवे ट्रैक पर अपनी रफ्तार के लिए पहचानी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की सीटों की बुकिंग भी उसी फर्राटा गति से हो रही है। इस ट्रेन में सफर को लेकर दूनवासी इस कदर उत्साहित है कि उद्घाटन के बाद आठ घंटों में ही 29 और 30 मई के लिए देहरादून से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पूरी तरह पैक हो गई।

उत्साह का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि दोनों ही तिथियों में वेटिंग टिकट की बुकिंग भी निरंतर बढ़ती जा रही है। वहीं, 29 मई को दिल्ली से देहरादून आने वाली वंदे भारत में भी सभी सीट बुक हो चुकी हैं। इसी दिन से इस ट्रेन का देहरादून से दिल्ली के लिए नियमित संचालन शुरू होना है।

पीएम मोदी ने दिखाई थी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी

गुरुवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देहरादून से आनंद विहार टर्मिनल (नई दिल्ली) के बीच चलने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। इसके साथ ही आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रेन में सफर के लिए सीटों की आनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई।

शाम सात बजे तक 29 और 30 मई के लिए ट्रेन की सभी 570 सीट जिनमें चेयर कार और एग्जीक्यूटिव कार शामिल हैं बुक हो चुकी थीं। इसके बाद भी सीट बुकिंग का क्रम थमा नहीं है। अब तक 50 से अधिक वेटिंग टिकट बुक कराए जा चुके हैं। इस आस में कि किसी यात्री के यात्रा रद करने पर सफर करने का मौका मिल जाएगा।

देहरादून से दिल्ली का सफर चार घंटे 45 मिनट में होगा पूरा

विदित हो कि देहरादून से दिल्ली का सफर चार घंटे 45 मिनट में पूरा करने वाली यह पहली ट्रेन है। अभी सबसे कम समय शताब्दी पांच घंटे 55 मिनट और जन शताब्दी छह घंटे पांच मिनट लेती हैं। वंदे भारत बुधवार को छोड़कर सप्ताह के शेष छह दिन सुबह सात बजे देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होगी।