Move to Jagran APP

हड़ताल के एलान से सरकार चिंतित, वार्ता का न्योता

गैरसैंण में तीन मार्च से प्रारंभ होने वाले विधानसभा के बजट सत्र से ठीक पहले कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के एलान से चिंतित सरकार अब सक्रिय हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 08:30 PM (IST)
हड़ताल के एलान से सरकार चिंतित, वार्ता का न्योता

राज्य ब्यूरो, देहरादून:

loksabha election banner

गैरसैंण में तीन मार्च से प्रारंभ होने वाले विधानसभा के बजट सत्र से ठीक पहले कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के एलान से चिंतित सरकार अब सक्रिय हो गई है। इस कड़ी में सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने विभिन्न कर्मचारी संगठनों को गुरुवार को वार्ता के लिए आमंत्रित किया है। यह वार्ता विधानसभा भवन में दोपहर 12 बजे से होगी। प्रदेश सरकार की इस पहल को नाराज कर्मचारियों को मनाने की दिशा में कदम माना जा रहा है।

पदोन्नति में आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंपलाइज एसोसिएशन ने दो मार्च से हड़ताल का एलान किया है। इससे सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वजह ये कि तीन मार्च से गैरसैंण में बजट सत्र आयोजित हो रहा है। ऐसे में कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं और यह चिंता उसे सताए जा रही है। इस सबको देखते हुए अब सरकार सक्रिय हुई है।

इस क्रम में सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने मोर्चा संभाला है। कैबिनेट मंत्री कौशिक ने विभिन्न कर्मचारी संगठनों को गुरुवार को वार्ता के लिए विधानसभा भवन में आमंत्रित किया है। शासन के कार्मिक विभाग की ओर से इस संबंध में उत्तराखंड सचिवालय संघ, उत्तराखंड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच और राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद को पत्र भी भेज दिया गया है। वार्ता में विभिन्न विभागों के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

----

'कर्मचारियों को वार्ता के लिए बुलाया गया है। किसी भी मसले का समाधान हड़ताल से नहीं बातचीत से निकलता है। बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं। कर्मचारी संगठनों से गुरुवार को होने वाली वार्ता में उनकी मांगों पर चर्चा कर समाधान का रास्ता निकाला जाएगा।'

-मदन कौशिक, सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री, उत्तराखंड सरकार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.