Move to Jagran APP

जीएसटी की बकाया राशि 868 करोड़ जल्द मिलेगी

उत्तराखंड को अक्टूबर व नवंबर के अवशेष और दिसंबर व जनवरी महीनों के जीएसटी मुआवजे की 868.81 करोड़ राशि जल्द आवंटित करने का भरोसा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:21 AM (IST)
जीएसटी की बकाया राशि  868 करोड़ जल्द मिलेगी
जीएसटी की बकाया राशि 868 करोड़ जल्द मिलेगी

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

उत्तराखंड को अक्टूबर व नवंबर के अवशेष और दिसंबर व जनवरी महीनों के जीएसटी मुआवजे की 868.81 करोड़ राशि जल्द आवंटित करने का भरोसा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया है। स्टेट जीएसटी ट्रिब्यूनल में राज्य के सदस्य को तैनात किए जाने के उत्तराखंड के सुझाव का अन्य राज्यों ने समर्थन किया।

जीएसटी काउंसिल की 39वीं बैठक शनिवार को नई दिल्ली में विज्ञान भवन में हुई। बैठक में राज्य का प्रतिनिधित्व पर्यटन, सिंचाई, लघु सिंचाई, संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने किया। बैठक में काबीना मंत्री महाराज ने जीएसटी मुआवजे की अवशेष धनराशि राज्य को देने की मांग की। वहीं बैठक में जीएसटी ट्रिब्यूनल के ढांचे में संशोधन को लेकर चर्चा हुई। इससमें तकनीकी सदस्य के रूप में राज्य या केंद्र में से सदस्य नामित करने पर विचार किया गया।

काबीना मंत्री महाराज ने सुझाव दिया कि स्टेट जीएसटी ट्रिब्यूनल में राज्य का ही सदस्य होना चाहिए। बैइक में तय किया गया कि इस बिंदु पर अधिक अध्ययन कर अगली बैठक में रखा जाएगा। बैठक में पांच करोड़ तक टर्नओवर वाले करदाताओं को वार्षिक रिटर्न के साथ जीएसटीआर 9 सी की बाध्यता को खत्म करने का निर्णय लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.