Move to Jagran APP

राघवी के शतक से उत्तराखंड की पुदुचेरी पर बड़ी जीत

वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 वनडे लीग में उत्तराखंड ने पुदुचेरी को 185 रनों से करारी शिकस्त देकर चार अंक प्राप्त किए। उत्तराखंड की राघवी ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 168 रन बनाए।

By Edited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 10:08 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 10:59 AM (IST)
राघवी के शतक से उत्तराखंड की पुदुचेरी पर बड़ी जीत
राघवी के शतक से उत्तराखंड की पुदुचेरी पर बड़ी जीत

देहरादून, जेएनएन। वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 वनडे लीग में उत्तराखंड ने पुदुचेरी को 185 रनों से करारी शिकस्त देकर चार अंक प्राप्त किए। उत्तराखंड की राघवी ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 168 रन बनाए। इसके अलावा अन्य मैचों में बिहार ने सिक्किम को 152 रनों से और नागालैंड ने मेघालय को 140 रनों से हराकर पूरे अंक हासिल किए।

loksabha election banner

देहरादून के तीन मैदानों पर चल रहे वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 मुकाबलों में पहला मुकाबला अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड और पुदुचेरी के बीच खेला गया। पुदुचेरी ने टॉस जीतकर उत्तराखंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आंमत्रित किया। उत्तराखंड टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 

उत्तराखंड को पहला झटका सलामी बल्लेबाज कंचन परिहार के रूप में लगा। इसके बाद नीलम 05 और कप्तान राधा चंद 01 रन पर बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। 44 रनों पर उत्तराखंड ने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। 

इसके बाद ज्योति गिरी व दूसरे छोर से खेल रहीं सलामी बल्लेबाज राघवी ने पारी को आगे बढ़ाया। राघवी ने चौथे विकेट के लिए ज्योति के साथ 156 रनों की साझेदारी बनाई। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 282 रन बनाए। टीम के लिए राघवी ने नाबाद 168 रन, ज्योति ने 44 रन व नंदिनी ने 12 रन बनाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पुदुचेरी की टीम मात्र 97 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए अन्नया ने 23 व एस दत्ता ने 15 रनों का योगदान दिया। टीम के पांच खिलाड़ी अपना खाता तक नहीं खोल सके। उत्तराखंड ने 185 रनों से मुकाबले को जीत लिया। उत्तराखंड की ओर से राधा चंद, डिंपल व पूजा राज ने दो-दो विकेट झटके। 

वहीं, दूसरा मैच सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के ग्राउंड में नागालैंड और मेघालय के बीच खेला गया। पहले खेलते हुए नागालैंड की टीम ने 211 रन बनाए। टीम के लिए अंतिमा ने 100 व सेंटीलेमला ने 37 रनों की पारी खेली। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मेघालय की टीम खराब शुरुआत के चलते मात्र 71 रनों पर ढेर हो गई। टीम का एक भी खिलाड़ी दहाई का अंक पार नहीं कर सका। टीम के पांच खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। नागालैंड ने 140 रनों से मुकाबले में जीत दर्ज की। 

इसके बाद तीसरा मुकाबला तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में बिहार और सिक्किम के बीच खेला गया। टॉस हारकर बिहार ने पहले खेलते हुए 45.1 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 191 रन बनाए। टीम के लिए अपूर्वा ने सर्वाधिक 42, दीपा ने 40 व इशिका ने 33 रनों का योगदान दिया। सिक्किम के लिए नूर ने पांच विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सिक्किम की टीम मात्र 39 रनों पर सिमट गई। टीम में अनिता के 13 रनों को छोड़ अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं छू सका। बिहार ने 152 रनों से मुकाबले को जीत लिया।

यह भी पढ़ें: महिला अंडर 19 वन डे लीग: उत्तराखंड ने अरूणाचल को दस विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: अब अभ्यास के लिए मैदान में उतरेगी अफगानिस्तान टीम

यह भी पढ़ें: महिला अंडर-19 वन डे लीग: बिहार, मणिपुर व नागालैंड का जीत से आगाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.