जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्‍तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिख रहा है। आज शुक्रवार को सुबह से ही देहरादून समेत अन्‍य जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। मसूरी में हल्के बादलों के साथ घना कोहरा भी छाया है। यहां सुबह तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, कुमाऊं के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। अल्मोड़ा में बादल छाए हुए हैं। यहां न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भूस्‍खलन से गंगोत्री राष्‍ट्रीय राजमार्ग बाधित

उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुनगर के पास भारी भूस्खलन होने के कारण राष्ट्रीय मार्ग राजमार्ग बाधित हो गया है। उत्तरकाशी से 45 किलोमीटर गंगोत्री की ओर सुनगर के पास शुक्रवार की सुबह भारी भूस्खलन हुआ। भूस्खलन की सूचना पर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की टीम राजमार्ग को खोलने के लिए मौके पर पहुंची। ज़रूरी कार्य और राशन सब्ज़ी के लिए उपला टकनौर क्षेत्र से आने वाले स्थानीय ग्रामीणों को मार्ग खुलने का इंतज़ार करना पड़ रहा है।

बड़कोट में पहली ही बारिश से उखड़ा डामरीकरण

पहली ही बारिश से चक्र गांव उपराडी की सड़क जगह-जगह टूट गई है, जिससे ग्रामीणों के खेतों, रास्तों और छानियों को नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों ने सड़क के निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 4.78 करोड़ रुपये की धनराशि से बन रही है। 

चक्र गांव निवासी अनु डोभाल, उपराड़ी प्रधान शांति बेलवाल और शौरभ रावत ने कहा कि सड़क का निर्माण मानकों के अनुरूप नहीं किया जा रहा है, जिससे पहली ही बारिश से सड़क का डामरीकरण भी उखड़ गया है। अनु डोभाल ने बताया कि सड़क निर्माण में नाला, पुलिया, नाली आदि का निर्माण नहीं किया गया है। इसके अलावा कई स्थानों पर सुरक्षा दीवार का निर्माण भी नहीं किया गया है। सड़क के पानी की निकासी ग्रामीणों के खेतों, रास्तों और छानियों में की जा रही है।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम शुष्क, बढ़ी तपिश; जानिए कैसा रहे मौसम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi