Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, दून और नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट

ttarakhand Weather Update उत्तराखंड मौसम के तेवर बदले हुए हैं। दून समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 09:01 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 01:14 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, दून और नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट
उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, दून और नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड मौसम के तेवर बदले हुए हैं। दून समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। देहरादून, नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। पहाड़ों में पहले ही कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़कों पर आवाजाही प्रभावित है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

Uttarakhand Weather Live Updates

  • रुद्रप्रयाग जिले में हल्की बारिश। बदरीनाथ और गौरीकुंड हाईवे पर यातायात सुचारू।

गोपेश्वर के पास सेलंग में जल विद्युत परियोजना को भूस्खलन के कारण नुकसान पहुंचा है। उधर, टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग दूसरे दिन भी नहीं खुल सका है। मैदानी क्षेत्रों के लिए जाने वाले यात्रियों को वाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी भेजा जा रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान पौड़ी, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि, अन्य जिलों में गरज के साथ तज बौछार पड़ने की आशंका है। इस दौरान मौसम विभाग ने नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी है। साथ ही पहाड़ों में भूस्खलन और चट्टानों के दरकने की आशंका के चलते सतर्क रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: अगले तीन दिन पड़ सकते हैं भारी, कई हिस्सों में तेज बारिश; बदरीनाथ हाईवे बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.