Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather: बदरीनाथ हाईवे पर पातालगंगा में भयानक लैंडस्‍लाइड, बच कर रहें इन दो जिलों के बाशिंदे; आज भी भारी बारिश के आसार

Uttarakhand Weather दून में मंगलवार को करीब दो सप्ताह बाद चटख धूप खिली। मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक आज भी दून में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। उधर चंपावत और नैनीताल में कहीं-कहीं भारी वर्षा के आसार हैं। हरिद्वार उत्तरकाशी चमोली और रुद्रप्रयाग को छोड़कर अन्य जिलों में तीव्र वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Wed, 10 Jul 2024 01:36 PM (IST)
Uttarakhand Weather: बुधवार को पातालगंगा में भयानक लैंडस्‍लाइड हो गया

जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Weather: उत्‍तराखंड में कई दिनों बाद बारिश के क्रम में कुछ लगाम लगने से लोगों ने राहत महसूस की, लेकिन बदरीनाथ हाईवे पर बुधवार को भयानक लैंडस्‍लाइड हो गया। यह लैंडस्‍लाइड पातालगंगा के पास हुआ। जिसकी वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है।

व‍हीं मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि आज बुधवार को भी कहीं-कहीं तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। उधर, चंपावत और नैनीताल में कहीं-कहीं भारी वर्षा के आसार हैं।

बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी बंद

चमोली में बदरीनाथ हाईवे जोशीमठ के पास दूसरे दिन भी नहीं खुला है। बोल्‍डर हटाकर मार्ग खोलने का काम जारी है। वहीं बुधवार को पातालगंगा में भयानक लैंडस्‍लाइड हो गया। हाईवे पर बनी सुरंग के मुंह पर मलबा गिरा।यह मंजर इतना भयानक था कि जिसने भी इसे देखा उसकी रुह कांप गई। उसे यह अहसास हुआ कि प्रकृति की ताकतवर होती है। लैंडस्‍लाइड के कारण रोड बंद हो गई है।

उत्तराखंड में भारी वर्षा का क्रम कुछ धीमा पड़ा है। खासकर गढ़वाल मंडल के ज्यादातर जिलों में आंशिक बादल मंडराने के साथ धूप खिलने लगी है। खासकर देहरादून में करीब दो सप्ताह बाद धूप खिली। 

कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के आसार

उधर, कुमाऊं में कहीं-कहीं भारी वर्षा का सिलसिला जारी है। ऊधम सिंह नगर, नैनीताल और चंपावत में भारी वर्षा दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के आसार हैं। हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग को छोड़कर अन्य जिलों में तीव्र वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं।

विभिन्न शहरों का तापमान

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 33.8, 24.4
  • ऊधम सिंह नगर, 35.6, 23.4
  • मुक्तेश्वर, 24.1, 15.0
  • नई टिहरी, 25.8, 18.4