जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Weather Update सूरज की तपिश और गर्मी से परेशान लोग को रविवार को हल्‍की बूंदाबांदी ने कुछ राहत दी। केदारनाथ में दोपहर बर्फबारी हुई जबकि कई जिलों में बारिश की हल्‍की बौछारों के साथ आसमान में बादल छाए रहे।

रविवार को केदारनाथ में बर्फबारी का नजारा देखने को मिला। वहीं चमोली में भी मौसम खराब रहा। पौड़ी में बारिश की हल्‍की बौछारें पड़ी। इसके अलावा राजधानी देहरादून में दोपहर के बाद बादल उमड़े रहे। मसूरी में हल्‍की बूंदाबांदी हुई। बारिश की बौछारों ने गर्मी से काफी राहत दी है।

बारिश से नई टिहरी में मौसम हुआ सुहावना

दोपहर बाद हुई बारिश से नई टिहरी में मौसम सुहावना हो गया। लंबे समय से नई टिहरी व आसपास के क्षेत्रों में बारिश नहीं हो रही थी, जिस कारण क्षेत्रवासियों को उमस का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन, रविवार दोपहर बाद एकाएक मौसम का मिजाज बदल गया और तेजी बारिश शुरू हो गई, जिससे नगरवासियों को राहत मिली है।

जिले के भिलंगना, थौलधार, नरेंद्रनगर आदि जगहों पर जहां समय-समय पर बारिश होती रही, लेकिन नई टिहरी में पिछले लंबे समय से बारिश नहीं हुई। जिला मुख्यालय के आसपास के जंगलों में आग लगी होने के कारण नगरवासियों को उमस का सामना करना पड़ रहा था। नगरवासी काफी समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2022: उत्तरकाशी के जानकीचट्टी में फंसे तीन हजार यात्री 32 घंटे बाद निकल पाए, बड़े वाहनों के लिए खोला गया यमुनोत्री हाइवे

जंगलों में लगी आग बुझने से वन विभाग को भी राहत

रविवार सुबह को भी तेज धूप थी और घंटों तक बिजली भी गुल रही, जिस कारण नगरवासियों को गर्मी से जूझना पड़ा। लेकिन, दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और तेज बारिश शुरू हो गई। इसके बाद नई टिहरी में मौसम सुहावना हो गया। यही नहीं जंगलों में लगी आग बुझने से वन विभाग को भी राहत मिली है। वहीं टिहरी झील, धनौल्टी, काणाताल में बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों ने भी सुहावने मौसम का जमकर लुत्फ उठाया। अभी तक बारिश नहीं होने से कई जगहों पर सूखे की स्थिति बन गई थी, लेकिन बारिश से काश्तकार भी खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें- चारधाम यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर स्वास्थ्य महानिदेशक का कड़ा रुख, चारधाम ड्यूटी ज्वाइन न करने वालों का रुकेगा वेतन

Edited By: Sumit Kumar