जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update पिछले कई दिन से उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। दिन में चटख धूप तो सुबह-शाम ठंड ज्यादा होने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार अब प्रदेश में मौसम करवट बदल सकता है। एक दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। इसको लेकर तीन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। दिसंबर के पहले हफ्ते में ही कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका है।

उत्तराखंड के मैदानी जिलों में सुबह हल्के कोहरे और दिन में हवाओं के बीच ठंड में इजाफा होने लगा है। पहाड़ों में भी रात को पाला पड़ने के कारण सुबह ठिठुरन बढ़ गई है। हालांकि, फिलहाल दिन में चटख धूप गर्माहट दे रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 30 नवंबर तक प्रदेश में मौसम सामान्य रहेगा।

30 नवंबर को मध्य रात्रि तक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के अन्य राज्यों में पहुंच सकता है। इससे एक दिसंबर से पहाड़ों में हल्के हिमपात और मैदानों में बारिश के आसार बन रहे हैं। खासकर पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। इसके बाद समूचे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। मैदानों में दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक शीत लहर चलने की आशंका है।

दो स्कूलों के छात्रों को वितरित की स्वेटर

जरूरतमंद छात्रों को सहयोग देने के लिए लायंस क्लब श्रीनगर गढ़वाल ने अभियान शुरू किया है। जिसके प्रथम चरण में ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों के जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को लायंस क्लब स्वेटर उपलब्ध करा रहा है। लायंस क्लब श्रीनगर के अध्यक्ष राजीव विश्नोई और महासचिव वासुदेव कंडारी के नेतृत्व में लायंस क्लब के सदस्यों ने राइंका पलेठी और राइंका रामाश्रम के जरूरतमंद छात्रों को गर्म स्वेटर वितरित की।लायंस क्लब के महासचिव वासुदेव कंडारी और उनियाल के विशेष सहयोग से इस अभियान को संचालित किया जा रहा है। दूरस्थ क्षेत्र के अन्य स्कूलों में भी यह अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: हवा के झोंकों से दिन में बढ़ी ठिठुरन, तापमान में गिरावट, जानें- मसूरी में कैसा है मौसम

Edited By: Raksha Panthri