Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का क्रम जारी, आज भी पहाड़ों में अलर्ट

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में भारी बारिश के (Heavy Rain) के चलते जनजीवन प्रभावित है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से आज भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। खासकर चमोली बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 04 Aug 2022 06:44 AM (IST)Updated: Thu, 04 Aug 2022 06:44 AM (IST)
उत्तराखंड में भारी वर्षा का क्रम जारी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक रुक-रुककर तीव्र बौछारें पड़ रही हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Weather उत्तराखंड में भारी वर्षा (Heavy Rain) का क्रम जारी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक रुक-रुककर तीव्र बौछारें पड़ रही हैं। दून में भारी वर्षा के कारण घरों व दुकानों में पानी घुस आया। जबकि, चौक-चौराहों के जलमग्न होने के साथ ही नदी-नाले उफान पर आ गए। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश में आज भी कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। खासकर चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

loksabha election banner

पहाड़ों में भारी वर्षा से बनी हुई हैं दुश्वारियां

प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से मौसम (Uttarakhand Weather) का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ों में भारी वर्षा से दुश्वारियां बनी हुई हैं। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में भी जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। बुधवार को तड़के प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

उत्‍तराखंड में छोटे-बड़े दो दर्जन मार्ग हैं अवरुद्ध

हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादातर सड़क मार्ग यातायात के लिए सुचारू हो गए हैं। चारधाम यात्रा मार्ग ( Chardham Yatra Road)  पर आवाजाही दिनभर जारी रही। इसके अलावा नदियों का जल स्तर अब भी बढ़ा हुआ है। प्रदेश में छोटे-बड़े दो दर्जन मार्ग अवरुद्ध हैं।

आज भी हो सकते हैं भारी वर्षा के एक से दो दौर

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज भी भारी वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। पिथौरागढ़, चमोली व बागेश्वर में बहुत भारी वर्षा का अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है। इसके अलावा देहरादून, पौड़ी, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी वर्षा की आशंका है।

दून में मुसीबत बनी वर्षा, घर बने तालाब

दून में सुबह बौछारें पड़ने के बाद दोपहर में भी कहीं-कहीं भारी वर्षा (Heavy Rain) हुई। जिससे घरों व दुकानों में पानी भर गया। सहस्रधारा रोड स्थित दुर्गा विहार में करीब डेढ़ दर्जन घरों में वर्षा का पानी व मलबा घुस गया। साथ ही सड़क पर भी दो से तीन फीट तक पानी जमा हो गया। इसके अलावा सुभाष रोड स्थित एक काम्प्लेक्स के बेसमेंट में वर्षा का पानी भर गया।

यात्रियों जरा संभलकर! उत्‍तराखंड के पहाड़ों पर मौजूद इन आठ राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने 176 भूस्खलन जोन

बिल्डिंग के बेसमेंट में घुसा वर्षा का पानी

डालनवाला में पुलिस कार्यालय की बिल्डिंग के बेसमेंट में भी वर्षा का पानी घुस गया। इसके अलावा राजपुर रोड से लेकर सर्वे चौक और दर्शनलाल चौक से लेकर प्रिंस चौक तक जगह-जगह जल भराव (Water Logging) की स्थिति रही। बरसाती नालों के उफान पर आने के कारण कई ग्रामीण मार्गों पर आवाजाही भी प्रभावित रही।

Dehradun News: भूस्खलन से देहरादून के सहस्रधारा में तीन मकान क्षतिग्रस्‍त, पांच लोग हुए घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.