Move to Jagran APP

Uttarakhand Tourism: यहां उमड़ रही पर्यटकों की भीड़, न्यू इयर को बना रहे खास; बस बर्फबारी का है इंतजार

Uttarakhand Tourism उत्तराखंड के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार नजर आ रहे हैं। सर्द मौसम में पर्यटक जमकर अठखेलियां कर रहे हैं और नववर्ष के इन दिनों को यादगार बना रहे हैं। बस अब उनकी यही हसरत बाकी है कि बर्फबारी के भी दीदार हो जाएं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 08:02 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 09:46 AM (IST)
Uttarakhand Tourism: यहां उमड़ रही पर्यटकों की भीड़, न्यू इयर को बना रहे खास; बस बर्फबारी का है इंतजार
यहां उमड़ रही पर्यटकों की भीड़, न्यू इयर को बना रहे खास।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Tourism उत्तराखंड के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार नजर आ रहे हैं। सर्द मौसम में पर्यटक जमकर अठखेलियां कर रहे हैं और नववर्ष के इन दिनों को यादगार बना रहे हैं। बस अब उनकी यही हसरत बाकी है कि सर्द मौसम व बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच बर्फबारी के भी दीदार हो जाएं। राहत की बात यह भी है कि मौसम के करवट बदलने और बारिश के चलते किसी भी पर्यटन स्थल पर पर्यटकों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ा।

loksabha election banner

पहाड़ों की रानी मसूरी और सरोवर नगरी नैनीताल में तमाम पर्यटक थर्टी फर्स्ट व नववर्ष से ही जमे हैं। यहां के होटल, रिजॉर्ट आदि में 90 फीसद से अधिक बुकिंग बरकरार है। इसके चलते दोनों जगह बीच-बीच में जाम की समस्या भी पेश आ रही है। नववर्ष का स्वागत उम्मीद के अनुरूप जहां सर्द हवाओं ने किया और फिर गुनगुनी धूप भी पर्यटकों के नए साल के दिनों को खूबसूरत बना रही है। रविवार को मौसम ने करवट बदली और तमाम जगह रिमझिम बारिश हुई तो बर्फबारी को लेकर पर्यटकों की भी उम्मीद जाग उठी। 

मसूरी के पास धनोल्टी में जरूर बर्फ की कुछ फुहारें जरूर पड़ी, मगर फिर मौसम ने करवट ले ली। औली, चकराता, चोपता में भी पर्यटक दिनभर बर्फ पड़ने का इंतजार करते रहे। बर्फबारी की ही उम्मीद में तमाम पर्यटन स्थलों पर पर्यटक एक-एक दिन कर अपनी बुकिंग आगे बढ़ा रहे हैं। अकेले औली क्षेत्र में ही एक हजार से अधिक पर्यटक नववर्ष से यहां के खुशनुमा मौसम का आनंद उठा रहे हैं।

उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह मौसम करवट ले रहा है, उससे बर्फ के फाहों के दीदार जरूर होंगे। पर्यटकों की यह मुराद अगले एक दो दिन में पूरी हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार या मंगलवार को उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना बन रही है।  

ठंड में भी पर्यटकों से गुलजार नजर आई सरोवर नगरी

नैनीताल में कड़ाके की ठंड के बावजूद सरोवर नगरी पर्यटकों से गुलजार नजर आई। रविवार सुबह से बारिश के बाद हिमपात की संभावना को देखते हुए करीब दस हजार पर्यटक नैनीताल पहुंचे, जिससे दिनभर माल रोड से हाई कोर्ट तक जाम लगा रहा और वाहन रेंगते रहे। नए साल के पहले दिन से ही पर्यटकों का यहां पहुंचने का सिलसिला जारी है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourism: वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी पैक, बाजार गुलजार; होटल 100 फीसद तक बुक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.