देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड की रणजी ट्रॉफी टीम चयन के लिए 21 अक्टूबर से ट्रायल टेस्ट मैच का आयोजन किया जाएगा। इसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें भूमिका सौंपी जाएगी। 

एक नवंबर से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है। पहली बार बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में खेल रही उत्तराखंड की टीम भी रणजी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। टीम चयन के लिए पहले से ही तैयारियां की गई थी।

उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी के समंवयक प्रो. रत्नाकर शेट्टी ने बताया कि विजय हजारे के ट्रायल के दौरान ही बीसीसीआइ के चयनकर्ताओं ने 41 खिलाड़ियों को चुन लिया था। इसमें विजय हजारे टीम भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि रणजी टीम चयन के लिए टेस्ट मैच कराए जाएंगे। उत्तराखंड टीम ने अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेले है। इसलिए बिना मैच कराए खिलाड़ियों का चयन करना मुश्किल है। 

उन्होंने बताया कि इन्ही खिलाड़ियों में जिसकी उम्र 23 वर्ष से कम है। उनका चयन उत्तराखंड अंडर-23 टीम के लिए किया जाएगा। बताया कि ट्रायल टेस्ट मैच अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में 21 अक्टूबर से शुरू होंगे।

अंडर-19 टीम में पूजा सबसे कम उम्र की खिलाड़ी

उत्तराखंड अंडर-19 महिला टीम में चयनित गैरसैंण निवासी पूजा राज सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है। टी-20 टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्तराखंड की अंडर-19 टीम का चयन बुधवार को किया गया। इसमें गैरसैंण की पूजा का चयन भी किया गया। उनकी उम्र 15 साल एक महीना ग्यारह दिन है। वह  गैरसैंण के ढ़ांगा गांव की रहने वाली है। उनके पिता लेखराज मिस्त्री है, जबकि माता अनिता गृहिणी है। 

पूजा ने इसी साल कन्या हाईस्कूल गैरसैंण से दसवीं कक्षा पास की है। गैरसैंण की लिटिल स्टार क्रिकेट ऐकेडमी से क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं। कोच नरेंद्र शाह ने बताया कि पूजा बाएं हाथ की बल्लेबाज व दाहिने हाथ की ऑफ ब्रेक स्पिन गेंदबाज है।  

उन्होंने बताया कि पूजा ने बहुत जल्द अपने खेल में बदलाव किया है। वह कोच के निर्देश पर तुरंत काम करती है उन्होंने बताया कि पूजा के टीम में चयन होने पर गांव में खुशी का माहौल है। बताया कि पूजा गुरुवार को टीम के साथ हिमाचल रवाना हो गई हैं। वहां उत्तराखंड का पहला मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में नागालैंड टीम के साथ होगा।

अंडर-23 टीम में 150 खिलाड़ियों का चयन

उत्तराखंड की अंडर-23 टीम के लिए शुरू हुए प्रारंभिक ट्रायल में दूसरे दौर के लिए 150 खिलाड़ियों का चयन किया गया। देहरादून की तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में गढ़वाल मंडल के खिलाड़ियों की प्रारंभिक ट्रायल प्रक्रिया शुरू की गई। 

गढ़वाल मंडल से 321 खिलाड़ी ट्रायल देने पहुंचे थे। इसके अलावा 31 खिलाड़ी ने रजिस्ट्रेशन भी कराया। दोपहर बाद चयनकर्ता कृष्ण मोहन और फिरोज ने दो पिचों पर नेट लगवाकर ट्रायल लिया। इस दौरान एक-एक कर बल्लेबाजों और गेंदबाजों का ट्रायल लिया गया। 

ट्रायल के लिए शाम को फ्लड लाइट का इस्तेमाल किया गया। पहले दिन करीब 270 खिलाडिय़ों के ट्रायल हुए। इस दौरान ट्रायल समन्वयक संजय गुसाईं, सुनील चौहान, रोहित चौहान, कुमार थापा, नरेंद्र नेगी, राकेश नेगी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम घोषित, कंचन को कमान

यह भी पढ़ें: अंडर-19 टूर्नामेंट के पहले मैच में बिहार से 123 रनों से हारा उत्तराखंड 

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफीः करनवीर कौशल के दोहरे शतक से जीती टीम उत्तराखंड

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप