Move to Jagran APP

सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में 220 रन पर सिमटी उत्तराखंड टीम

सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम पहले दिन पूरे 90 ओवर भी नहीं खेल सकी। उत्तराखंड की पूरी टीम 76.2 ओवर में 220 रन बना पाई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 09:17 PM (IST)
सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में 220 रन पर सिमटी उत्तराखंड टीम
सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में 220 रन पर सिमटी उत्तराखंड टीम

देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम पहले दिन पूरे 90 ओवर भी नहीं खेल सकी। सीके नायडू ट्रॉफी (चार दिवसीय मैच) में उत्तराखंड के खिलाड़ी टी-20 जैसा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहें हैं। इसी कारण उत्तराखंड का पहला विकेट शून्य पर गिरा और टीम पूरा एक दिन भी मैदान पर नहीं टिक पाई।

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड व मेघालय के बीच सीके नायडू ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा हैं। मेघालय ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय किया। पहले खेलने उतरी उत्तराखंड टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज आदित्य सेठी तेज खेलने के चक्कर में शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद पीयूष जोशी व कमलेश कन्याल ने टीम को शुरुआत दिलाई। लेकिन कमलेश (15) भी शॉट खेलने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद कप्तान अजीत सिंह रावत (17) भी आगे बढ़कर खेलने गए और क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद सौरभ चौहान व पीयूष जोशी ने चौथे विकेट के लिए तेजी से रन जुटाए। लेकिन सौरभ चौहान (23) पर अपना विकेट गंवा गए।

इसी क्रम में विजय शर्मा (22) व सागर (25) ने अपने विकेट गंवाए। इसके बाद दसवें विकेट के लिए प्रमोद रावत व प्रदीप चमोली ने 56 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को 76.2 ओवर में 220 रनों तक पहुंचाया। इस स्कोर पर प्रमोद रावत (39) पर आउट हुए। प्रदीप चमोली ने नाबाद (15) बनाए। सिक्किम के लिए अरबिंन सिंह ने तीन, आकाश चौधरी, लोकेश व कार्तिक पंवार ने दो विकेट झटके।

मेघालय को लगे शुरुआती झटके

पहले दिन ही चाय के बाद पहली पारी की शुरुआत करने उतरी मेघालय की टीम को शुरुआत में ही दो झटके लगे। टीम ने पहले दिन 11 ओवर में दो विकेट गंवाकर 27 रन बनाए हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित (00) और सर्वेश कालरा (01) पर पवेलियन लौटे। उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी ने एक विकेट झटका। 

यह भी पढ़ें: सौरभ के दोहरे शतक से उत्तराखंड की सिक्किम पर 582 रनों से बढ़त

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड ने मणिपुर को पारी और 172 रन से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.