Move to Jagran APP

बिहार में बैठकर Chardham हेली टिकट बुकिंग के नाम पर कर रहे थे धोखाधड़ी, दो को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Chardham Yatra 2022 चारधाम हेली टिकट बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो साइबर अपराधियों को एसटीएफ ने बिहार के नवादा से गिरफ्तार किया है। ठगों से 1.25 लाख नगद सहित कई सामान बरामद किया गया है।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 10:44 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 10:44 AM (IST)
बिहार में बैठकर Chardham हेली टिकट बुकिंग के नाम पर कर रहे थे धोखाधड़ी, दो को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
Chardham Yatra 2022 : एसटीएफ ने बिहार के नवादा से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया

जागरण संवाददाता, देहरादून : Chardham Yatra 2022 :  चारधाम हेली टिकट बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले साइबर अपराधियों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ ने बिहार के नवादा से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

ठगों से 1.25 लाख नगद बरामद

एसटीएफ ने थाना वारिसलीगंज के दूरस्थ गांव धनबीगहा में रेड करके दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ठगों से 1.25 लाख नगद, एक लैपटाप, पांच मोबाइल फोन, तीन पास बुक, तीन चैक बुक, एक इंटरनेट राउटर, सात एटीएम कार्ड्स, तीन फर्जी वोटर कार्ड, एक क्यूआरकोड और एक माइक्रो एटीएम बरामद किया गया है।

फर्जी हेली टिकट पर तीन अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा

केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत पर शुक्रवार को पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार अब तक छह से अधिक शिकायतें मिल चुकी हैं।

फर्जी टिकट बुक लाखों की ठगी

हेली सेवा के फर्जी टिकट को लेकर ईस्ट कलियापुरी उपल, हैदराबाद तेलंगाना निवासी ज्योति किरण सिंह ने कुछ दिन पहले रुद्रप्रयाग पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके खुद को हिमालयन हेली सर्विसेज का प्रतिनिधि बताया और 1.8 लाख रुपये ठग लिए। थाना गुप्तकाशी क्षेत्र निवासी आकाश ने भी पुलिस से फर्जी टिकट बुक किए जाने की शिकायत की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.