Move to Jagran APP

Uttarakhand Roadways Strike: इन रूटों पर बसों का संचालन न होने से यात्री हलकान, यूपी की बस में यात्रा को मजबूर

Uttarakhand Roadways Strike रोडवेज बसों की हड़ताल के चलते शुक्रवार 27 जनवरी से समस्त गढ़वाल मंडल में बसों का संचालन ठप है। यात्री पर्वतीय मार्गों पर निजी बस या ट्रेकर का सहारा ले रहे हैं। यात्री उत्तर प्रदेश की रोडवेज बसों में यात्रा को मजबूर हैं। File Photo

By Ankur AgarwalEdited By: Nirmala BohraPublished: Fri, 27 Jan 2023 08:09 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 08:22 AM (IST)
Uttarakhand Roadways Strike: इन रूटों पर बसों का संचालन न होने से यात्री हलकान, यूपी की बस में यात्रा को मजबूर
Uttarakhand Roadways Strike: शुक्रवार 27 जनवरी से समस्त गढ़वाल मंडल में बसों का संचालन ठप।

टीम जागरण, देहरादून: Uttarakhand Roadways Strike: उत्‍तराखंड रोडवेज बसों की हड़ताल के चलते शुक्रवार 27 जनवरी से समस्त गढ़वाल मंडल में बसों का संचालन ठप है। शुक्रवार को देहरादून आइएसबीटी में में कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के सदस्योंं ने धरना प्रदर्शन भी किया।

loksabha election banner

शुक्रवार को देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, कोटद्वार और श्रीनगर डिपो से अब तक किसी बस का संचालन नहीं हुआ। यात्री पर्वतीय मार्गों पर निजी बस या ट्रेकर का सहारा ले रहे हैं।

दिल्ली, चंडीगढ़, सहारनपुर, मेरठ, फरीदाबाद, गुरुग्राम, अम्बाला, बरेली, मुरादाबाद समेत सभी लंबी दूरी के मैदानी मार्गों पर भी बस संचालन ठप है। यात्री उत्तर प्रदेश की रोडवेज बसों में यात्रा को मजबूर हैं।

31 जनवरी से पूरे प्रदेश में बेमियादी हड़ताल की चेतावनी

शुक्रवार को देहरादून मंडल में एक दिन की हड़ताल का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित है और 31 जनवरी की मध्य रात्रि 12 बजे से पूरे प्रदेश में बेमियादी हड़ताल की चेतावनी दी हुई है। इससे घबराए प्रबंधन ने सुलह वार्ता के प्रयास करते हुए कर्मचारियों से बुधवार शाम वार्ता की थी, जो विफल रही थी।

इस मार्गों पर बंद रहेगा बसों का संचालन

दिल्ली मार्ग समेत जयपुर, चंडीगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, आगरा, लखनऊ, मुरादाबाद, बरेली, धर्मशाला, पानीपत, लुधियाना, सहारनपुर आदि समेत स्थानीय मार्गों पर भी बस संचालन पूरी तरह बंद रहेगा।

गुरुवार को रोडवेज प्रबंधन ने कर्मचारियों को सुलह वार्ता के लिए बुलाया था, लेकिन रोडवेज के प्रबंध निदेशक रोहित मीणा खुद वार्ता में नहीं पहुंचे। इससे कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ गया और उन्होंने अपना आंदोलन स्थिगत करने से मना कर दिया।

31 जनवरी से पूरे प्रदेश में होगा चक्‍का जाम

कर्मचारियों ने कहा कि 31 जनवरी से पूरे प्रदेश में बेमियादी हड़ताल शुरू कर बसों का चक्का-जाम कर दिया जाएगा। करीब 3000 संविदा व विशेष श्रेणी कर्मचारियों के नियमितीकरण व तत्काल 500 बसों की खरीद की मांग को लेकर रोडवेज के पांच कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मोर्चा ने सोमवार से आंदोलन शुरू किया हुआ है।

सोमवार को टनकपुर मंडल और मंगलवार को नैनीताल मंडल में एक दिन की हड़ताल रही और बस संचालक शत प्रतिशत ठप रखा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.