Move to Jagran APP

Uttarakhand Politics: भाजपा संगठन की व्यवस्था पर ही चम्पावत जाएंगे कार्यकर्त्‍ता, अगले सप्ताह आ सकते हैं केंद्रीय नेता

मुख्यमंत्री के उपचुनाव लडऩे के मद्देनजर चम्पावत में प्रचार के लिए जाने को पार्टी कार्यकत्र्ताओं में होड़ सी लगी है। ये बात भी सामने आई है कि पार्टी नेतृत्व को बताए बगैर भी बड़ी संख्या में कार्यकत्र्ता वहां पहुंच रहे हैं।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:57 PM (IST)
अब भाजपा संगठन की व्यवस्था पर ही नेताओं व कार्यकर्त्‍ताओं चम्पावत भेजा जाएगा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: विधानसभा की चम्पावत सीट के उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पक्ष में प्रचार के लिए अब भाजपा संगठन की व्यवस्था पर ही नेताओं व कार्यकत्र्ताओं को चम्पावत भेजा जाएगा। पार्टी ने चम्पावत में ठहरने आदि की व्यवस्था के दृष्टिगत यह निर्णय लिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के उपचुनाव लडऩे के मद्देनजर चम्पावत में प्रचार के लिए जाने को पार्टी कार्यकत्र्ताओं में होड़ सी लगी है। ये बात भी सामने आई है कि पार्टी नेतृत्व को बताए बगैर भी बड़ी संख्या में कार्यकत्र्ता वहां पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनके लिए वहां ठहरने की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के अनुसार अब ये तय किया गया है कि पार्टी संगठन की व्यवस्था पर ही नेता व कार्यकत्र्ता चम्पावत जाएंगे। इससे वहां उनके रहने आदि की व्यवस्था ठीक से हो सकेगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्तिगत रूप से जाना चाहता है तो उसे रोका नहीं जा सकता।

अगले सप्ताह आ सकते हैं केंद्रीय नेता

चम्पावत उपचुनाव के मद्देनजर भाजपा के केंद्रीय नेता और केंद्रीय मंत्री अगले सप्ताह चम्पावत आ सकते हैं। भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने बताया कि गुरुवार व शुक्रवार को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद चम्पावत उपचुनाव के लिए पार्टी के बड़े नेताओं के कार्यक्रम तय किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: आप के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी की सदस्यता से दिया इस्तीफा, विधानसभा चुनाव में थे मुख्‍यमंत्री का चेहरा

कांग्रेस की सीएस से चम्पावत डीएम को हटाने की मांग

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्य सचिव डा एसएस संधु से मुलाकात कर चम्पावत जिलाधिकारी को तत्काल पद से हटाने की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को सचिवालय में मुख्य सचिव से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि जिले में मुख्यमंत्री की ओर से नोडल अधिकारी की नियुक्ति मामले में जिलाधिकारी ने गलत बयानी की। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं। इससे चम्पावत उपचुनाव की निष्पक्षता एवं पारदर्शिता पर सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी ने भारतीय प्रशासनिक सेवा नियमावली के विरुद्ध कार्य किया है।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसौनी, पूर्व मंत्री अजय सिंह, जसविंदर पाल सिंह गोगी व रोबिन त्यागी शामिल थे। मुख्य सचिव ने ज्ञापन पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2022: चारधाम यात्रा को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार, कहा- अव्यवस्था का राग अलाप राज्य की छवि धूमिल कर रही कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.