Move to Jagran APP

Uttarakhand Politics: सीएम धामी ने कहा- अपने हर संकल्प को धरातल पर उतारने को सरकार प्रतिबद्ध

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार ने अपने सौ दिन में अच्छा कार्य किया है। सरकार अपने प्रत्येक संकल्प को धरातल पर उतारने को प्रतिबद्ध है। कहा जनता ने जो विश्वास जताया है उस पर सरकार खरा उतरेगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 08:48 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 08:48 AM (IST)
Uttarakhand Politics: सीएम धामी ने कहा- अपने हर संकल्प को धरातल पर उतारने को सरकार प्रतिबद्ध
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार ने सौ दिन में अच्छा कार्य किया है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार ने सौ दिन में अच्छा कार्य किया है और हम आगे भी अच्छा कार्य करने के साथ नया कीर्तिमान बनाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार अपने प्रत्येक संकल्प को धरातल पर उतारने को प्रतिबद्ध है। जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही राज्य सरकार के कार्यों व नीतियों पर विश्वास व्यक्त करते हुए आशीर्वाद दिया। जनता ने जो विश्वास जताया है, उस पर सरकार खरा उतरेगी। जो वादे किए गए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हम समर्पण, प्रयास व संकल्प तीनों को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं। इसी आधार पर वर्ष 2025 तक के लिए सभी विभागों को योजना बनाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सौ दिन में हमने मजबूत धरातल तैयार किया है। कुछ निर्णय लिए हैं। समान नागरिक संहिता, गरीबों को तीन रसोई गैस सिलिंडर मुफ्त, वृद्धावस्था, विकलांग व विधवा पेंशन में वृद्धि, वृद्धावस्था में दंपत्ति को पेंशन देने की व्यवस्था समेत कई निर्णय लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार एक दीमक की तरह है। उत्तराखंड को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इससे जहां पारदर्शी व्यवस्था होगी, वहीं कार्यसंस्कृति और कार्यव्यवहार में भी तेजी आएगी। इसके लिए सरलीकरण, समाधान व निस्तारण के मंत्र के आधार पर सरकार आगे बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सड़क, रेल व हवाई कनेक्टिविटी को सशक्त करने के लिए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने 526 करोड़ की उत्तराखंड इंटीग्रेटेड हार्टिकल्चर डेवलपमेंट परियोजना, 38 छोटे नगरों के लिए 1600 करोड़ की उत्तराखंड अर्बन वाटर सप्लाई परियोजना, 952 करोड़ की उत्तराखंड क्लाइमेट रेन फेड फार्मिंग योजना, 1700 करोड़ की डेवलपमेंट आफ बेस्ट इन क्लास ट्रांसपोर्ट, इन्फ्रास्ट्रक्चर इन देहरादून एंड मसूरी के अलावा जमरानी बांध परियोजना, सौंग बांध परियोजना, लखवाड़ बहुद्देश्यीय परियोजना, टिहरी लेक डेवलपमेंट समेत अन्य कई योजनाओं का उल्लेख किया। साथ ही रोजगार, स्वरोजगार, किसानों को सहायता, खेल समेत अन्य क्षेत्रों में सरकार की ओर से की गई पहल का ब्योरा भी रखा।

उन्होंने कहा कि राज्य ने पिछले पांच वर्षों में बेहतर प्रदर्शन किया है। सतत विकास लक्ष्य सूचकांक में राज्य चौथे स्थान पर आ गया है। तमाम सामाजिक-आर्थिक सूचकांकों में उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प के अनुरूप उत्तराखंड को देश का नंबर एक राज्य बनाने को सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

Koo App
आज प्रदेश सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं और इस दौरान प्रदेश की सवा करोड़ देवतुल्य जनता का जो विश्वास और आशीर्वाद मिल रहा है वो हमें प्रत्येक क्षण प्रदेश के विकास हेतु एक नई ऊर्जा प्रदान करता है। जनकल्याण एवं सुशासन की यह यात्रा प्रदेश के विकास का एक नया अध्याय लिखने जा रही है। - Pushkar Singh Dhami (@pushkarsinghdhami) 30 June 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.