Move to Jagran APP

Uttarakhand Politics: शुरू हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन

Uttarakhand Politics ऋषिकेश के रायवाला में आज रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो रही है। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन होने की संभावना है। इस दौरान जी-20 के कार्यक्रमों समेत अन्य विषयों पर भी विचार विमर्श होगा।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Sun, 29 Jan 2023 01:54 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 01:54 PM (IST)
Uttarakhand Politics: शुरू हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन
Uttarakhand Politics: ऋषिकेश के रायवाला में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी।

टीम जागरण, देहरादून:Uttarakhand Politics: उत्तराखंड के रायवाला में रविवार से शुरू हुई भाजपा की प्रांतीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आगामी लोकसभा और नगर निकाय चुनावों की दृष्टि से महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

loksabha election banner

इस अवसर पर चुनावी रणनीति को धार देने के लिए ठोस कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। प्रदेश सरकार के कामकाज की समीक्षा के साथ ही सरकार व संगठन में सामंजस्य भी चर्चा के मुख्य एजेंडा में शामिल है। बैठक के उद्घाटन पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि लोकसभा व निकाय चुनाव आने वाले हैं। भाजपा हर चुनौती का सामना करने को तैयार है।

उत्तराखंड में भाजपा वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से अब तक के प्रत्येक चुनाव में अजेय बनी हुई है। अब उसके सामने लोकसभा चुनाव में हैट्रिक लगाने की चुनौती है। इसे देखते हुए पार्टी अभी से तैयारियों में जुट गई है। इसी के दृष्टिगत पार्टी ने जंबो प्रदेश कार्यसमिति घोषित की। अब रायवाला में शुरू हुई बैठक में भी मुख्य रूप से चुनावी रणनीति पर मंथन होना है। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इसके संकेत भी दिए।

गौतम ने कहा कि आने वाले समय में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। निकाय चुनाव इसी वर्ष होने हैं तो अगले वर्ष लोकसभा चुनाव। राजनीतिक दल होने के नाते चुनाव लडऩा हमारा मौलिक अधिकार है। लोकसभा चुनाव की तैयारी भी प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक का मुख्य बिंदु है। उन्होंने कहा कि अगले चार माह में संगठन की ओर से जो भी कार्य किए जाने हैं, उनका निर्धारण किया जाएगा। जिला व मंडल इकाइयों के मध्य बेहतर समन्वय पर जोर दिया जाएगा। प्रभारियों के जिलों में प्रवास तय किए जाएंगे।

इससे पहले प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सह प्रदेश प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने किया। प्रदेश प्रभारी गौतम ने कहा कि कार्यसमिति में जी-20 के तहत ऋषिकेश में होने वाले कार्यक्रमों, भू-सशक्तीकरण, एक भारत श्रेष्ठ भारत, मन की बात समेत अन्य कई विषयों पर चर्चा होगी। राज्य सरकार के कामकाज की समीक्षा के साथ-साथ सरकार और संगठन में सामंजस्य पर भी सभी लोग चर्चा करेंगे। सरकार ने संगठन को जो काम सौंपे हैं, वे कहां तक पहुंचे हैं, इस पर भी क्रमवार चर्चा हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.