Move to Jagran APP

Uttarakhand News : पुलिस हिरासत से भागे युवक ने गंगा में लगाई छलांग, थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला पर गिरी गाज

Uttarakhand News एडीजी ने प्रकरण की जांच डीआइजी गढ़वाल परिक्षेत्र को सौंपी तथा इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला संतोष सिंह कुंवर को हटाने के निर्देश दिए है। पीआरडी जवान के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 04 Oct 2022 09:24 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 09:24 AM (IST)
Uttarakhand News : पुलिस हिरासत से भागे युवक ने गंगा में लगाई छलांग, थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला पर गिरी गाज
Uttarakhand News : थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला संतोष सिंह कुंवर को हटाने के निर्देश।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand News : पुलिस हिरासत से भागे उत्तरकाशी के युवक केदार सिंह के गंगा में छलांग लगाने के मामले में अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था डा. वी मुरुगेशन ने एसएसपी पौड़ी यशवंत चौहान से रिपोर्ट मांगी थी।

loksabha election banner

एसएसपी पौड़ी की रिपोर्ट में केदार सिंह के स्वयं नदी में कूदने की बात कही गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रकरण के पर्याप्त साक्ष्य एवं सीसीटीवी फुटेज है। रिपोर्ट के बाद एडीजी ने प्रकरण की जांच डीआइजी गढ़वाल परिक्षेत्र को सौंपी है, तथा इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला संतोष सिंह कुंवर को हटाने के निर्देश दिए है।

वहीं थाना लक्ष्मण झूला से भागकर गंगा में युवक के कूदने संबंधी मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल यशवंत सिंह चौहान ने लक्ष्मण झूला के थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह कुंवर और हेड मोहर्रिर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। इस मामले में जांच अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल ने अपनी जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि केदार सिंह के मामले में यह जानकारी आई थी कि परमार्थ निकेतन के दानपात्र से चोरी हुई है। इस मामले में पूछताछ के लिए केदार को थाने की बैरक में बैठाया गया था। इस मामले में आश्रम की ओर से तहरीर मिलने का इंतजार किया जा रहा था। इसलिए केदार का मामला थाने में कागजों में दर्ज नहीं है। उन्होंने बताया कि वहां पर तैनात पीआरडी के जवान को धक्का देकर केदार भाग गया था।

बाजार में कई नागरिकों ने इस घटना को देखा। सीसीटीवी कैमरे में भी इसकी पुष्टि हुई है। अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल को मामले की जांच सौंपी गई थी। उन्होंने अपनी रिपोर्ट दी है। इस मामले में जो भी दोषी पुलिसकर्मी है उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। लक्ष्मण झूला के थाना प्रभारी निरीक्षक और हेड मोहर्रिर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पीआरडी जवान के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.