Move to Jagran APP

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने डाला वोट, बूथ के बाहर किया कुछ ऐसा कि चर्चा में आए

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Date पांचों सीटों पर 83.37 लाख मतदाता द्वारा 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा। शुक्रवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया था। शाम पांच बजे तक मतदान केंद्र में पहुंचने वालों को मतदान का मौका दिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी पत्‍नी व अपनी मां के साथ खटीमा स्थित अपने बूथ पर पहुंचे और मतदान किया।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 19 Apr 2024 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 12:39 PM (IST)
Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 News Updates: मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने डाला वोट

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Lok Sabha Election Date / Lok Sabha Election 2024 / Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: शुक्रवार को राज्य की पांचों सीटों पर 83.37 लाख मतदाता द्वारा 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया था। शाम पांच बजे तक मतदान केंद्र में पहुंचने वालों को मतदान का मौका दिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी पत्‍नी व अपनी मां के साथ खटीमा स्थित अपने बूथ पर पहुंचे और मतदान किया।

मुख्‍यमंत्री ने की "पहले मतदान, फिर जलपान " की अपील

शुक्रवार को मतदान के दौरान वह बूथ के बाहर बनी लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करने लगे। उन्‍हें ऐसा करते देख लोगों में चर्चा होने लगी।

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने उत्‍तराखंड की जनता से पहले मतदान फ‍िर जलपान की अपील की। उन्‍होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के सभी सम्मानित मतदाताओं से विनम्र निवेदन करता हूं कि आज लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का सदुपयोग कर देश की विकास यात्रा को जारी रखने हेतु सक्षम सरकार चुनने में अपना योगदान दें। आपका एक वोट बहुमूल्य है।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तराखंड की पांचों सीटों के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है। मेरा उत्तराखंड की देवतुल्य जनता और मतदाताओं, बड़े-बुजुर्ग, माताओं, बहनों, नौजवानों से निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।

कहा कि विशेषकर नवमतदाता, जो पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं, उनसे भी आग्रह है कि वे लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपनी भूमिका निभाएं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election 2024 Voting Live: हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्‍याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया मतदान, पत्‍नी व बेटी संग पहुंचे बूथ

सभी से अनुरोध है कि राज्य में मतदान शत-प्रतिशत करने में सहयोग प्रदान करें। इसलिए पहले मतदान करें और फिर जलपान। लोकतंत्र के इस महायज्ञ में सभी अपनी भागीदारी करें। कोई मताधिकार का प्रयोग करने से छूटने न पाए, यह सुनिश्चित करें।

मतदान से पहले मुख्‍यमंत्री खटीमा में मां भगवती आदिशक्ति की पूजा-अर्चना कर समस्त प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और ख़ुशहाली की प्रार्थना की। इसके बाद खटीमा स्थित नगरा तराई मतदान केंद्र पर वोट डाल कर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Voting: उत्तराखंड के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू, अलग-अलग रंगों से सजाए केंद्र

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि आप भी सुदृढ़ और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए बड़ी संख्या में मतदान करें।

विशेषकर पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर देश के उज्ज्वल भविष्य निर्माण में अपना योगदान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.