Move to Jagran APP

Uttarakhand Garden Scam: सीबीआई ने अधिकारियों को लिया हिरासत में, चल रही है पूछताछ

Uttarakhand Garden Scam उत्तराखंड में चर्चित उद्यान घोटाले में सीबीआई ने विभाग के कुछ अधिकारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। याचिकाओं में कहा गया है कि उद्यान विभाग में करोड़ों का घोटाला किया गया है। फलदार पौधों की खरीद में गड़बड़ियां की गई हैं। उच्च न्यायालय ने सीबीआई जांच के आदेश जारी किए थे। फलदार पौधों की खरीद में गड़बड़ियां की गई हैं।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Thu, 13 Jun 2024 11:40 AM (IST)
Uttarakhand Garden Scam: सीबीआई ने अधिकारियों को लिया हिरासत में, चल रही है पूछताछ
Uttarakhand Garden Scam: उच्च न्यायालय ने सीबीआई जांच के आदेश जारी किए थे।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Garden Scam: उत्तराखंड में चर्चित उद्यान घोटाले में सीबीआई ने विभाग के कुछ अधिकारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बताया जा रहा सीबीआई की टीम ने उत्तराखंड सहित हिमाचल, चंडीगढ़ में छापे मारे हैं। गुरुवार शाम तक सीबीआई आधिकारिक गिरफ्तारी दिखा सकती है।

अल्मोड़ा निवासी दीपक करगेती, गोपाल उप्रेती व अन्य ने जनहित याचिका दाखिल कर उद्यान विभाग में घोटाले का आरोप लगाया था। याचिकाओं में कहा गया है कि उद्यान विभाग में करोड़ों का घोटाला किया गया है। फलदार पौधों की खरीद में गड़बड़ियां की गई हैं।

विभाग ने एक ही दिन में वर्कआर्डर जारी कर उसी दिन जम्मू कश्मीर से पौधे लाना दिखाया है। जिसका भुगतान भी कर दिया गया है। पूरे मामले में वित्तीय व अन्य गड़बड़ी की सीबीआई या फिर किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी। उच्च न्यायालय ने सीबीआई जांच के आदेश जारी किए थे।