Move to Jagran APP

गंगोत्री सीट से भाजपा प्रत्याशी और उनके कई समर्थकों के खिलाफ मुकदमा, जानिए क्या लगे हैं आरोप

Uttarakhand Election 2022 उत्तरकाशी जिले में भी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। अभी तक उल्लंघन में सात व्यक्तियों को नोटिस दिए गए हैं जबकि शुक्रवार देर रात गंगोत्री विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेश चौहान और समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 02:29 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 02:29 PM (IST)
गंगोत्री सीट से भाजपा प्रत्याशी और उनके कई समर्थकों के खिलाफ मुकदमा। जागरण

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। Uttarakhand Election 2022 सीमांत जनपद उत्तरकाशी में भी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी तक आचार संहिता उल्लंघन में सात व्यक्तियों को नोटिस दिए गए हैं। जबकि शुक्रवार देर रात गंगोत्री विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेश चौहान और उनके 50 समर्थकों के विरुद्ध आचार संहिता का उल्लंघन, धारा 144 के उल्लंघन और कोविड नियमों को तोड़ने पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

गंगोत्री विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर चतर सिंह चौहान ने बताया कि 144 के उल्लंघन, आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भाजपा प्रत्याशी सुरेश चौहान और उनके समर्थकों के विरुद्ध थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। गत शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी सुरेश चौहान टिकट लेकर उत्तरकाशी पहुंचे तो जगह-जगह उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया। एफएस (उड़न दस्ता) की टीम ने सुरेश चौहान व उनके 50 समर्थकों को देवीधार से उत्तरकाशी के मध्य जगह-जगह पर भीड़ एकत्रित करते हुए पाया। जबकि जनपद क्षेत्रान्तर्गत धारा 144 लागू है। कोविड गाइड लाइन के अलावा आदर्श आचार संहिता का भी उल्लंघन हुआ है। एफएस टीम की ओर से उपलब्ध कराई गई वीडियो, फोटो और रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई।

भाजपा प्रत्याशी दुगेश्वर और 30 समर्थकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

आदर्श आचार संहिता, धारा 144 के उल्लंघन सहित कोविड नियमों को तोड़ने पर पुरोला विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी दुर्गेश्वर लाल और उनके 30 समर्थकों के विरुद्ध थाना पुरोला में मुकदमा दर्ज किया गया। दुर्गेश्वर लाल और उनके समर्थकों पर आरोप है कि शनिवार को जब वह देहरादून से आए तो डामटा, बर्नीगाड़, नौगांव व पुरोला में भीड़ एकत्र की।

पुरोला के विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर सोहन सिंह सैनी ने बताया कि 144 के उल्लंघन, आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भाजपा प्रत्याशी दुर्गेश्वर और उनके समर्थकों के विरुद्ध थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। भाजपा प्रत्याशी दुर्गेश्वर लाल शनिवार दोपहर को पुरोला विधानसभा के डामटा, नौगांव पुरोला क्षेत्र में पहुंचे तो जगह-जगह उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया। तो वह और उनके समर्थक जगह-जगह पर भीड़ एकत्रित करते हुए पाए गए। जबकि जनपद क्षेत्रान्तर्गत धारा 144 लागू है। कोविड गाइड लाइन के अलावा आदर्श आचार संहिता का भी उल्लंघन हुआ है।

यह भी पढ़ें- आचार संहिता उल्लंघन के 19 मामलों में अवैध शराब के 12 केस किए दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.