देहरादून, जेएनएन। महिला अंडर-23 वन-डे क्रिकेट लीग में उत्तराखंड ने मेघालय को 237 रनों से हराकर लगातार पांचवी जीत दर्ज की है। उत्तराखंड की राघवी बिष्ट ने 124 गेंदों में 127 रनों की पारी खेली है। टूर्नामेंट में लगातार पांच मैच जीतकर उत्तराखंड टीम 20 अंकों के साथ ग्रुप में पहले पायदान पर है।

भुवनेश्वर के विकास क्रिकेट ग्राउंड में उत्तराखंड व मेघालय के बीच मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राघवी बिष्ट की नाबाद 127, ज्योति गिरी 48, नीलम के 34 व कंचन की 23 रनों की पारी से 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 275 रन बनाए। 

मेघालय के लिए डी दत्त ने तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेघालय की टीम कमजोर शुरुआत के चलते मात्र 38 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं पार कर सकी। उत्तराखंड के लिए पूजा राज ने पांच और निशा मिश्रा ने तीन विकेट चटकाए। उत्तराखंड ने 237 रनों से मुकाबले को जीत लिया।

देहरा कंबाइंड व राव किकेट एकेडमी सेमीफाइनल में

चौथे नवनीश खंडूडी-मनोज कुमार मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में देहरा कंबाइंड व राव क्रिकेट एकेडमी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

रेंजर्स मैदान में चल रही टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। तीसरा क्वार्टर फाइनल देहरा कंबाइंड व लेजेंड्स इलेवन के बीच खेला गया। देहरा कंबाइंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सचिन रावत 47, विपिन 42, राहुल ब्रावो 37 व गौरव नेगी की 35 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 226 रन बनाए। लेजेंड्स इलेवन के लिए रवि बिष्ट व हर्षवर्धन नेगी ने तीन-तीन विकेट चटकाए। 

227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेजेंड्स इलेवन की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 18.2 ओवर में 166 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए मनीष गुरुंग ने 59 व रवि बिष्ट ने 46 रनों की पारी खेली। देहरा कंबाइंड के लिए कपिल चौहान व विपिन ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। देहरा कंबाइंड ने 60 रनों से मुकाबले को जीत लिया।

दूसरा मुकाबला राव क्रिकेट एकेडमी और दून टाईगर्स के बीच खेला गया। राव एकेडमी ने पहले खेलते हुए आदित्य सेठी 86 व भानु प्रताप की 64 रनों की पारी से 20 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 193 रन बनाए। दून टाईगर्स के लिए रजत परमार ने छह विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दून टाईगर्स की टीम 19.3 ओवर में 188 रनों पर सिमट गए। विनय असवाल ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली। राव एकेडमी ने पांच रनों से जीत दर्ज की।

दून क्रिकेट ऐकेडमी सेमीफाइनल में

72वीं जिला क्रिकेट लीग में दून क्रिकेट ऐकेडमी ने देहरादून स्पोट्र्स ऐकेडमी को एक विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में चल रही जिला क्रिकेट लीग के सी डिवीजन में दून क्रिकेट एकेडमी और देहरादून स्पोर्टस एकेडमी के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया।

देहरादून स्पोर्टस एकेडमी ने पहले खेलते हुए विनय गौतम की 100 रनों की शतकीय पारी से 40 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 192 रन बनाए। दून क्रिकेट एकेडमी के लिए शिवांश गुसाई ने छह विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दून क्रिकेट एकेडमी की टीम ने 31.4 ओवर में नौ विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। दिव्यांशु गुप्ता ने सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: टी-20 क्रिकेट में ब्रदर्स और तनुष क्रिकेट एकेडमी सेमीफाइनल में

यह भी पढ़ें: दून के स्टेडियम में होगा सेलिब्रिटी क्रिकेट, फिल्मी हस्तियों से भिड़ेगी उत्तराखंड की टीम

यह भी पढ़ें: इस क्रिकेटर ने किया उम्र में फर्जीवाड़ा, बीसीसीआइ ने लगाया दो साल का प्रतिबंध

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप