Move to Jagran APP

Uttarakhand Crime: हरियाणा से धार्मिक यात्रा पर पत्‍नी और बेटी को लाया था चमोली, यहां कर दी थी दोनों की हत्‍या

Uttarakhand Crime News धार्मिक यात्रा के दौरान पत्‍नी और बेटी की हत्या करने में अंबाला हरियाणा निवासी व्यक्ति को आज बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। 29 मई 2017 को गोविंदघाट में डबल मर्डर का मामला सामने आया था।

By JagranEdited By: Sunil NegiPublished: Wed, 28 Sep 2022 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 06:24 PM (IST)
Uttarakhand Crime: हरियाणा से धार्मिक यात्रा पर पत्‍नी और बेटी को लाया था चमोली, यहां कर दी थी दोनों की हत्‍या
Uttarakhand Crime News: पांच वर्ष पहले चमोली के गोविंदघाट में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई थी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Crime News: पांच वर्ष पहले चमोली के गोविंदघाट में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई थी। हरियाणा के अंबाला निवासी एक व्‍यक्ति ने 29 मई 2017 को गोविंदघाट के होटल में पत्‍नी और बेटी की हत्‍या कर दी थी। हत्‍या के बाद वह फरार हो गया था। बाद में पुलिस ने उसे देहरादून आइएसबीटी से दबोच लिया था। चमोली में आज जिला सत्र न्यायाधीश ने दोषी जसवीर को आजीवन कारावास की सुनाई सजा।

loksabha election banner

29 मई 2017 का है मामला

आपको बताते हैं कि 29 मई 2017 को हेमकुंड यात्रा के प्रमुख पड़ाव गोविंदघाट में दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई थी। अंबाला (हरियाणा) से यात्रा पर आए जसवीर सिंह ने होटल में अपनी पत्‍नी जसविंदर और बेटी सिमरन की हत्या कर फरार हो गया था। उसकी कार कर्णप्रयाग में लावारिश मिली थी।

कार से पहुंचे थे गोविंदघाट

उस समय जसवीर सिंह (43 वर्ष) पुत्र विचित्र सिंह निवासी 599/9 सेक्टर एक अंबाला अपनी पत्नी जसविंदर (35 वर्ष) और पुत्री सिमरन (16 वर्ष) के साथ 29 मई 2017 की शाम अल्टो कार से गोविंदघाट पहुंचा था। यहां उसने एक होटल में कमरा लिया था।

तड़के अकेले ही होटल से निकला

जसवीर प्रापर्टी डीलर के साथ ही एलआइसी एजेंट भी था। होटल स्टाफ ने पुलिस को बताया था कि जसवीर 30 मई 2017 को तड़के चार बजे अकेले ही होटल से अल्टो कार ( एचआर 01 एएन 5020) लेकर निकल गया था।

कमरे में मिला था मां बेटी का शव

30 मई 2017 की सुबह होटल के कर्मचारी जसवीर के कमरे के बाहर पहुंचे। यहां ताला लगा था। शक होने पर कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का ताला तोड़ा और अंदर मां बेटी का शव बरामद किया।

अंबाला से प्लानिंग कर चला था जसवीर

जसवीर ने पत्नी की हत्‍या की योजना अंबाला में बना ली थी। इसके लिए उसने चाकू भी खरीदा था। पहले वह पत्‍नी को अंबाला में ही मारने वाला था, पर मौका नहीं मिला। इसलिए वह पत्‍नी और बेटी को घुमाने के लिए हेमकुंड साहिब लाया था।

प्रापर्टी डीलर था पत्नी और बेटी का हत्यारा

जसवीर सिंह पेशे से प्रापर्टी डीलर था। पुलिस ने बताया कि जसविंदर कौर के नाम दर्ज नूरपुर अंबाला में साढे़ पांच एकड़ जमीन जसवीर ने बेच दी थी। इसके साथ ही अंबाला स्थित मकान भी बेचकर परिवार के साथ चमोली आया था। बताया कि जसविंदर कौर की पहले किसी और से विवाह हुआ था। पहले पति के मौत के बाद जसविंदर ने जसवीर से दूसरी शादी की थी।

Chamoli News: पत्नी और बेटी की हत्या में अंबाला निवासी व्‍यक्ति को आजीवन कारावास, एक लाख‌ का जुर्माना लगाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.