Move to Jagran APP

देहरादून में ठगों ने दूसरे की जमीन को अपनी साली का बताया, पुलिस कांस्टेबल से ठग लिए 20 लाख रुपये

Uttarakhand Crime News देहरादून में ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ठगों ने जमीन दिलाने के नाम पर एक कांस्टेबल से 20 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले में प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 04:09 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:09 PM (IST)
देहरादून में ठगों ने दूसरे की जमीन को अपनी साली का बताया, पुलिस कांस्टेबल से ठग लिए 20 लाख रुपये
: दूसरे की जमीन अपनी साली की बताकर ठगों ने पुलिस कांस्टेबल से 20 लाख रुपये ठग लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दूसरे की जमीन अपनी साली की बताकर ठगों ने पुलिस कांस्टेबल से 20 लाख रुपये ठग लिए। प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

शांति विहार कारगी निवासी हाजी शमशीर खान ने बताया कि वर्ष 2020 में उनका संपर्क शफीक खान व कुर्बान मूल रूप से कैराना शामली उत्तर प्रदेश व हाल निवासी ब्राह्म्णवाला प्रधान वाली गली देहरादून, दिलशाद निवासी नवाब कालोनी कैंप यमुनानगर हरियाणा के साथ हुआ था।

आरोपित शफीक व कुर्बान ने बताया कि वह दोनों प्रापर्टी डीलर हैं और सस्ते दाम पर जमीन उपलब्ध कराते हैं। कांस्टेबल ने कहा कि उन्हें भी जमीन की जरूरत है।

इस पर आरोपितों ने कहा कि उनके पास सुद्धोवाला में एक प्लाट है। प्लाट उनकी साली के नाम पर है, जो दिल्ली में रहती है। आरोपितों ने जमीन की कीमत 30 लाख रुपये बताई। इसमें रजिस्ट्री व गेट का खर्चा भी शामिल किया गया।

30 सितंबर को प्लाट का विक्रय अनुबंध हुआ, जिसमें पांच लाख रुपये अग्रिम धनराशि के रूप में आरोपितों को दिए गए और 11 महीने के अंदर रजिस्ट्री करने की बात की गई। इस बीच आरोपितों ने अलग-अलग किस्तों में 20 लाख रुपये ले लिए, लेकिन जब रजिस्ट्री करवाने का समय आया तो वह टाल-मटोल करने लगे।

शक होने पर उन्होंने जमीन के बारे में पता करवाया तो वह किसी और के नाम पर दर्ज पाई गई। कांस्टेबल ने आरोपितों से जब रकम वापस मांगी गई तो उन्होंने ब्याज सहित 22 लाख रुपये के चेक दिए, जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए। प्रेमनगर के थानाध्यक्ष मनोज नैनवाल ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

महिला ने लगाया भाई की जमीन हड़पने का आरोप

भाजपा नेता वंदना बिष्ट ने तहसील विकासनगर के मौजा हरनौल दया नगरी में पड़ोस में रह रहे एक व्यक्ति पर भाई की जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता में वंदना बिष्ट ने बताया दया नगर में उनके भाई मनीष बिष्ट ने कमल धामी से जमीन खरीदी थी।

जिसका खसरा नंबर 136 है, लेकिन पड़ोस में रह रहा एक व्यक्ति जमीन के मालिकाना हक का दावा कर रहा है। उन्होंने बताया कि 17 अन्य व्यक्तियों ने उसी जगह जमीन खरीदी है। आरोप है कि उक्त व्यक्ति ने सभी 17 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने शासन-प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.