Move to Jagran APP

Uttarakhand By Election 2024: कांग्रेस दोनों सीटों के लिए आज घोषित करेगी प्रत्याशी, मंथन में जुटेगी भाजपा

Uttarakhand By Election 2024 बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव 10 जुलाई को होंगे। सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा इन दोनों ही सीटों पर गत दिवस प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा क्षेत्रों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा शनिवार को होगी। वहीं भाजपा अब राज्य में उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुट गई है।

By Ravindra kumar barthwal Edited By: Nirmala Bohra Sat, 15 Jun 2024 08:08 AM (IST)
Uttarakhand By Election 2024: बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव 10 जुलाई को होंगे।

राज्य ब्यूरो, जागरण, देहरादून : Uttarakhand By Election 2024: बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा क्षेत्रों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा शनिवार को होगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इन दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व शनिवार को प्रत्याशियों की घोषणा करेगा।

बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव 10 जुलाई को होंगे। सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा इन दोनों ही सीटों पर गत दिवस प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रत्याशियों के चयन को पर्यवेक्षकों के दल का गठन किया था। पर्यवेक्षकों ने प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर प्रदेश संगठन को सौंप दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने बताया कि पार्टी के तीन प्रत्याशियों का पैनल तैयार है। शनिवार को सभी वरिष्ठ नेताओं से चर्चा और सहमति के उपरांत केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी।

विस की दो सीटों के उपचुनाव को आज से मंथन में जुटेगी भाजपा

लोकसभा चुनाव में राज्य की पांचों सीटों पर लगातार तीसरी बार क्लीन स्वीप करने के बाद भाजपा अब राज्य में विधानसभा की दो सीटों बदरीनाथ व मंगलौर के उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुट गई है। लोस चुनाव की समीक्षा और विस उपचुनाव को लेकर रणनीति पर मंथन के लिए भाजपा की दो दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक शनिवार से देहरादून में प्रारंभ होगी।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शनिवार को पहले दिन सुबह 11 बजे से लोकसभा विस्तारकों व विस क्षेत्रों के विस्तारकों की बैठक होगी। शाम पांच बजे से पार्टी की प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक होगी।

इसमें भाजपा के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार समेत कोर कमेटी के सदस्य शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि 16 जून को सुबह 11 बजे से प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के साथ प्रांतीय नेतृत्व बैठक करेगा।

इसमें मुख्यमंत्री एवं प्रदेश प्रभारी की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के लिए धन्यवाद प्रस्ताव के साथ ही विस्तृत समीक्षा की जाएगी। दोपहर बाद तीन बजे से सभी जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, सह प्रभारियों, मोर्चा अध्यक्षों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी।