Move to Jagran APP

Uttarakhand Assembly Monsoon Session: कांग्रेस के आक्रमण पर मंडराए संकट के बादल, आधा दर्जन विधायकों की तबीयत खराब

Uttarakhand Assembly Monsoon Session विधानसभा सत्र में सरकार के खिलाफ आक्रामक तेवरों के साथ तैयारी कर रही कांग्रेस की चिंता एकाएक बढ़ गई है। कांग्रेस पार्टी के करीब आधा दर्जन विधायकों की तबीयत खराब होने की सूचना है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 11:52 PM (IST)
Uttarakhand Assembly Monsoon Session: कांग्रेस के आक्रमण पर मंडराए संकट के बादल, आधा दर्जन विधायकों की तबीयत खराब
कांग्रेस के आक्रमण पर मंडराए संकट के बादल, प्रतीकात्मक फोटो।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। Uttarakhand Assembly Monsoon Session विधानसभा सत्र में सरकार के खिलाफ आक्रामक तेवरों के साथ तैयारी कर रही कांग्रेस की चिंता एकाएक बढ़ गई है। पार्टी के करीब आधा दर्जन विधायकों की तबीयत खराब होने की सूचना है। इनमें नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और धारचूला के विधायक हरीश धामी तो अस्पताल में भर्ती हैं। 

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण भाजपा खेमे में हलचल मचा चुका है। अब इस महामारी ने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस की परेशानी बढ़ा दी है। यह सब कुछ विधानसभा सत्र से ऐन पहले हो रहा है। बुधवार को सुरक्षित शारीरिक दूरी समेत कोविड-19 के लिए जरूरी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए वर्चुअल तरीके से विधानसभा का एक दिनी सत्र आहूत किया गया है। कांग्रेस ने पिछले कुछ समय से सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन का मौका नहीं चूका है। विधानसभा सत्र के अहम मौके को भी पार्टी हाथ से जाने नहीं देना चाहती। सरकार पर प्रहार करने के लिए पार्टी ने मुद्दों के तीर अपने तरकश में जमा कर रखे हैं। 

सरकार पर प्रहार करने की पार्टी की तैयारी पर कोरोना ने संकट खड़ा कर दिया है। इसका नजारा सोमवार को कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में देखने को मिला। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश के कक्ष में बुलाई गई इस बैठक में कुल 11 विधायकों में से महज पांच पहुंचे। कोरोना संक्रमित होने की वजह से नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल और विधायक हरीश धामी दून में मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। बैठक में उपनेता प्रतिपक्ष करना माहरा, गोविंद सिंह कुंजवाल, ममता राकेश, मनोज रावत और आदेश चौहान ही पहुंचे। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह, काजी निजामुद्दीन, फुरकान अहमद और राजकुमार बैठक में नहीं पहुंचे। इनमें कुछ ने अपनी तबीयत खराब बताई तो कुछ कोरोना संक्रमण के अंदेशे से खुद को आइसोलेट किए हुए हैं। इन्हें कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार है। संपर्क करने पर उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा ने कहा कि विधायकों की तबीयत खराब और सर्दी-जुकाम होने की जानकारी मिली है। ये विधायक विधानसभा सत्र से दूर रहते हैं तो पार्टी की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों के लिए विधायकों की कमी अखर सकती है। 

यह भी पढ़ें: सत्ता के गलियारे से : विधानसभा सत्र में भी कोरोना की कदमताल

सरकार को घेरने के लिए मुद्दों को धार

कांग्रेस विधानमंडल दल की सोमवार को विधानसभा में हुई बैठक में एक महिला के यौन उत्पीडऩ को लेकर भाजपा विधायक महेश नेगी पर लगे आरोपों के मामले और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति को धार दी गई। पार्टी कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली और महंगाई को प्रमुख मुद्दा बनाएगी। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा ने कहा कि सरकार को विपक्ष के सवालों का जवाब देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Assembly Monsoon Session: कोरोना के साये में एक दिन का होगा विधानसभा का मानसून सत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.