Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड: कांग्रेस के महामंत्री सारस्वत बोले, पश्चिम बंगाल में खेला होबे तो उत्तराखंड में चलेगा खदेड़ा होबे

Uttarakhand Assembly Elections 2022 उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय सारस्वत ने कहा कि बंगाल में दीदी ने खेला होबे कर भाजपा को पछाड़ा था। उत्तराखंड में कांग्रेस खदेड़ा होबे अभियान चलाकर भाजपा को सत्ता से बेदखल करेगी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 10:11 PM (IST)
उत्‍तराखंड: कांग्रेस के महामंत्री सारस्वत बोले, पश्चिम बंगाल में खेला होबे तो उत्तराखंड में चलेगा खदेड़ा होबे
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय सारस्वत बोले, पश्चिम बंगाल में खेला होबे तो उत्तराखंड में चलेगा खदेड़ा होबे।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय सारस्वत ने कहा कि बंगाल में दीदी ने खेला होबे कर भाजपा को पछाड़ा था। उत्तराखंड में कांग्रेस खदेड़ा होबे अभियान चलाकर भाजपा को सत्ता से बेदखल करेगी। रेलवे रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता विजय सारस्वत ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जब देवस्थानम बोर्ड बनाया था तो सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय बताया था। अब सरकार ने बोर्ड भंग कर दिया है और उसे ऐतिहासिक निर्णय बताया है।

loksabha election banner

यानी सरकार मान चुकी है कि त्रिवेंद्र सरकार का यह फैसला गलत था। उन्होंने कहा कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री पांच साल के भीतर क्यों बनाएं इसका जनता को जवाब देना होगा।प्रदेश महामंत्री सारस्वत ने कहा उत्तराखंड में भाजपा सरकार ने 51 मंदिर पर कब्जा करने की नियत से देवस्थानम बोर्ड का गठन किया था। सरकार बताए कि यदि वह पंडा समाज और तीर्थ पुरोहितों कि इतनी ही हितैषी है तो कोरोना संक्रमण काल में राज्य सरकार ने क्या राहत दी।

सारस्वत ने कहा किसान आंदोलन में मोदी सरकार हारी है और देवस्थानम बोर्ड के आंदोलन में प्रदेश की भाजपा सरकार हारी है। कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 90 दिन के कार्यकाल में 3000 घोषणाएं कर दी है, यह घोषणाएं सिर्फ चुनावी फायदा उठाने के लिए है। सरकार का खजाना खाली है, उत्तराखंड के प्रत्येक व्यक्ति को सरकार ने कर्जदार बना दिया है।

नागरिकों को कर्जा देकर सरकार रोजगार सृजन का दावा कर रही है। निश्चित रूप से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार में आएगी और भाजपा सरकार के जनविरोधी फैसले निरस्त करेगी। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव शैलेंद्र बिष्ट, नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री राकेश नागपाल, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश संयोजक नंदकिशोर जाटव, पार्षद राकेश सिंह, मियां हरीश गावड़ी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह के पार्टी छोड़ने की चर्चाओं पर सामने आया उनका बयान, जानें- क्या बोले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.