Move to Jagran APP

Uttarakhand Election: चुनावी रणनीति को धार देने में जुटा संघ, तैयारी और सरकार के कामकाज का लिया फीडबैक

Uttarakhand Assembly Election 2022 संघ के राष्ट्रीय सह प्रचार प्रमुख आलोक की अध्यक्षता में हुई गढ़वाल मंडल के विधानसभा क्षेत्रों के समन्वयकों और भाजपा के पूर्णकालिक कार्यकर्त्ताओं की बैठक में चुनावी तैयारियों और सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 08:29 AM (IST)
Uttarakhand Election: चुनावी रणनीति को धार देने में जुटा संघ, तैयारी और सरकार के कामकाज का लिया फीडबैक
चुनावी रणनीति को धार देने में जुटा संघ, तैयारी और सरकार के कामकाज का लिया फीडबैक।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Election 2022 आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जहां एक ओर भाजपा मैदान में उतर चुकी है। वहीं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी चुनावी रणनीति को धार देने में जुट गया है। इस कड़ी में संघ के राष्ट्रीय सह प्रचार प्रमुख आलोक की अध्यक्षता में हुई गढ़वाल मंडल के विधानसभा क्षेत्रों के समन्वयकों और भाजपा के पूर्णकालिक कार्यकर्त्ताओं की बैठक में चुनावी तैयारियों और सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया गया। इस दौरान प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार लाने के मद्देनजर आगामी योजना की रणनीति बनी तो संघ के मंडल विस्तार कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई। यह कार्यक्रम पांच से 15 दिसंबर तक चलेगा।

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तिलक रोड स्थित कार्यालय के सभागार में रविवार को हुई उक्त बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, संघ के क्षेत्र प्रचारक महेंद्र व प्रांत प्रचारक युद्धवीर भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार दोपहर बाद एक से शाम चार बजे तक दो सत्रों में चली बैठक में सरकार के कामकाज की जानकारी ली गई। साथ ही कुछ बिंदुओं पर चर्चा हुई। इस दौरान सरकार और भाजपा संगठन से अपेक्षा की गई कि जो भी छोटी-छोटी शिकायतें हैं, उन्हें तत्काल दूर किया जाए। इस बात पर खास ध्यान केंद्रित किया जाए कि प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार आए।

सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान संघ की ओर से विधानसभा क्षेत्रों में तैनात समन्वयकों और भाजपा के पूर्णकालिक कार्यकत्र्ताओं से विधानसभा क्षेत्रवार चुनावी तैयारियों के साथ ही अन्य विषयों पर फीडबैक लिया गया। भाजपा संगठन से चुनाव के मद्देनजर अब तक के कार्यों और आगामी कार्यक्रमों का ब्योरा लिया गया। बैठक में चुनावी दृष्टि से आगामी योजना की रणनीति भी बनी और सभी कार्यकर्त्ताओं से कहा गया कि वे राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बने, इसके लिए जुट जाएं।

बैठक में संघ के मंडल विस्तार कार्यक्रम समेत आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय की गई। सूत्रों ने बताया कि मंडल विस्तार कार्यक्रम के तहत संघ के पूर्णकालिक 10 दिन तक जनता के बीच जाकर संघ की स्थापना का उद्देश्य, कार्य और अब तक के कार्यों के संबंध में जानकारी देंगे।

सूत्रों के अनुसार बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के राष्ट्रीय सह प्रचार प्रमुख आलोक ने जनसंपर्क का क्रम बढ़ाने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि जो कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं, वे सफलता से संचालित हों, इस पर ध्यान केंद्रित किया जाए। जनसंपर्क के दौरान संघ के कार्यों की चर्चा अवश्य की जाए। बैठक में गढ़वाल मंडल के 41 विधानसभा क्षेत्रों के समन्वयक और पूर्णकालिक उपस्थित थे।

कुमाऊं मंडल की बैठक आज

संघ कार्यालय में सोमवार को कुमाऊं मंडल के विधानसभा क्षेत्रों के समन्वयकों और पूर्णकालिक कार्यकत्र्ताओं के साथ बैठक होगी।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में केजरीवाल ने रोड शो में कराया आप की बढ़त का अहसास, समर्थकों संग शामिल हुए टिकट के दावेदार; तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.