मसूरी, जेएनएन। पटरी पर व्यापार करने वालों ने पालिका कार्यालय में पालिकाध्यक्ष का घेराव किया और सभासदों के साथ अभद्रता की। इस मामले में अधिशासी अधिकारी एमएल शाह की तहरीर पर पुलिस ने चार व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मालरोड से पटरी हटाने के बाद पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने पटरी वालों को क्राइस्ट चर्च जाने वाले मार्ग पर बैठने के लिए कहा, लेकिन यह मार्ग होटलों को जाता है। जिस पर विरोध शुरू हो गया और पुलिस ने कई व्यापारियों का चालान कर दिया। इससे भड़के व्यापारी शनिवार को पालिका दफ्तर पहुंचे और हंगामा करने लगे। आरोप है कि इस दौरान किसी ने पालिकाध्यक्ष की ओर जूता उछाल दिया। जिस पर पालिकाध्यक्ष ने ईओ को मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए। उधर, पटरी व्यापारी अंकित सैनी, असरफ कुरैशी, रईश अहमद आदि का कहना है कि पालिकाध्यक्ष ने गत आठ माह पूर्व उन्हें मालरोड से हटाया था और कहा था कि वेंडर जोन बनाकर देंगे, लेकिन आज तक नहीं बना। इस संबध में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि मालरोड से हटाने के बाद अस्थायी रूप से विस्थापित किया और अब वेंडर जोन बनाने के टेंडर भी कर दिए हैं, लेकिन शनिवार को जो व्यवहार किया गया, उससे वह हैरान हैं। कहा कि अभद्रता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जाखन व्यापार मंडल को कांग्रेस ने दिया समर्थन

जाखन में व्यापारियों ने एमडीडीए के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी व्यापारियों के साथ धरना दिया। इस दौरान प्रीतम सिंह ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि वह स्वयं इस संबंध में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से वार्ता करेंगे। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि एमडीडीए कंपाउंडिंग के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रहा है। कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुये भी व्यापारियों के हित में काम किया है और आगे भी करती रहेगी। लेकिन सत्ता में बैठे लोग पहले जीएसटी का विरोध कर रहे थे और आज उन्हीं लोगों ने जीएसटी लागू कर देश की जनता की कमर तोड़ दी है। देश आज नाजुक हालात से गुजर रहा है, देश की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। उन्होंने कहा कि भाजपा की न नीति सही है और ना ही नियत सही है भाजपा के नेता अंनर्गल बयानबाजी कर देश के सर्व धर्म संभाव को समाप्त करने का काम कर रहे हैं, डबल इंजन के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा का विकास कहां दिख रहा है।

यह भी पढ़ें: कूड़ा निस्तारण केंद्र के विरोध में अनशन व धरना कर रहे लोगों को लिया हिरासत में

सरकार की नाक के नीचे राजधानी देहरादून में जहां-जहां सड़कों में दो-दो फीट के गड्ढे हैं। वहां आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास मात्र भाजपा के नेताओं का हो रहा है। कार्यक्रम में महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. आरपी रतूड़ी, डॉ. प्रतिमा सिंह, पार्षद उर्मिला थापा, जगदीश चौहान, सुशील चौधरी, नवीन पयाल, सचिन थापा, परमिंदर ओबराय, रविंद्र खरोला, अरुण सक्सेना, अरुण शर्मा, भूपेंद्र नेगी, विनोद गोयल, सीताराम नौटियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: एमडीडीए के नोटिसों के विरोध में व्यापारियों ने दुकान बंद रख किया प्रदर्शन Dehradun News 

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप